गुजरात व राजस्थान में ड्रग्स की 3 फैक्ट्रियों का पर्दाफाश, 300 करोड़ की सिन्थेटिक ड्रग्स के साथ 8 अरेस्ट

PRIVESH PANDEY

27 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 27 2024 7:11 PM)

ड्रग्स ऑपरेशन में एटीएस ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास 56 किलो हेरोइन जब्त की थी.

CrimeTak
follow google news

2 दिन पहले गुजरात में एक बड़े ड्रग्स ऑपरेशन में एटीएस ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास 56 किलो हेरोइन जब्त की थी. 280 करोड़ रुपये की इस कार्रवाई में गुजरात एटीएस ने दिल्ली नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड की टीम के साथ मिलकर काम किया और 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसके साथ ही यूपी के मुजफ्फरनगर से 35 किलो हेरोइन बरामद की गई. इस ऑपरेशन की शुरुआत में गुजरात एटीएस को एक बड़े ड्रग सप्लाई चेन मामले में संदिग्धों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी.

गुजरात के बाद यूपी में हेरोइन की बड़ी खेप पकड़ी

यह भी पढ़ें...

इसके बाद एटीएस ने एनसीबी दिल्ली के साथ जानकारी साझा की और एक संयुक्त अभियान में मुजफ्फरनगर से दो लोगों को पकड़ा. उनकी कार से 1 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई थी. दिल्ली में उससे पूछताछ की गई तो कई तथ्य सामने आए. इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और एटीएस गुजरात की टीम ने दूसरा ऑपरेशन शुरू किया.

इस ऑपरेशन में यूपी के मुजफ्फरनगर में अल स्टोर हाउस से 34 किलो हेरोइन और 2.750 किलो एसिटिक एनहाइड्राइड बरामद किया गया. शुरुआती जांच में पता चला है कि अफगानी ड्रग सिंडिकेट पिछले कुछ महीनों से भारत में सक्रिय है. दोनों संदिग्धों से पूछताछ के आधार पर, बाद में मुजफ्फरनगर स्टोर हाउस पर छापा मारा गया और अफगानों की मदद से भारतीय आपूर्तिकर्ताओं द्वारा माल में छिपाई गई हेरोइन पाई गई.

इस मामले में एनसीबी ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच जारी है. चारों आरोपियों में दक्षिणी दिल्ली के जामियानगर, ओखला विहार निवासी रजी हैदर जैदी, अवतार सिंह उर्फ सनी, नई दिल्ली के लाजपतनगर निवासी अब्दुल रब कड़क और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का इमरान आमिर शामिल हैं। इस मामले में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अफगानिस्तान के नागरिकों की गिरफ्तारी से इस पूरे रैकेट के तार सीमा पार पाकिस्तान से लेकर गुजरात और अफगानिस्तान तक जुड़े हुए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp