'AAP के मंत्री Satyendar Jain को दिए 10 करोड़ रुपये', सुकेश चंद्रशेखर ने खत में किए बड़े खुलासे

PRIVESH PANDEY

01 Nov 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:29 PM)

'AAP के मंत्री Satyendar Jain को दिए 10 करोड़ रुपये', सुकेश चंद्रशेखर ने खत में किए बड़े खुलासे

CrimeTak
follow google news

Money laundering Case: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री (Delhi's Health Minister) सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering case) में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने दावा किया है कि उन्होंने आप नेता सत्येंद्र जैन (AAP leader Satyendar Jain) को 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं. सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखकर जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

सुकेश ने अपने पत्र में लिखा,
सत्येंद्र जैन ने मुझे लगातार पैसे देने के लिए मजबूर किया। दबाव के चलते दो-तीन महीने के अंदर मुझसे 10 करोड़ रुपए वसूल किए गए. सुकेश ने दावा किया कि पूरा पैसा कोलकाता में सत्येंद्र जैन के करीबी चतुर्वेदी ने लिया था. इस तरह मैंने सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपये दिए.
यह भी पढ़ें...

सुकेश ने कहा कि सत्येंद्र जैन पिछले 7 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्होंने मुझे डीजी जेल और जेल प्रशासन ने धमकी दी. मुझे उच्च न्यायालय में दायर शिकायत को वापस लेने के लिए कहा गया था। मुझे प्रताड़ित किया गया और धमकाया गया.

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन पेशे से आर्किटेक्ट हैं. सत्येंद्र को केजरीवाल का काफी करीबी नेता माना जाता है. यही वजह है कि केजरीवाल की छोटी कैबिनेट में उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां मिली हुई थीं. सत्येंद्र जैन ने अन्ना आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी. जिसके बाद जैन आम आदमी पार्टी से जुड़ गए थे.

    follow google newsfollow whatsapp