झारखंड में जिस स्पेनिश लेडी से गैंगरेप हुआ वो विदेशी भारत के बारे में क्या बोली, जानना बहुत जरूरी है

ADVERTISEMENT

रेप पीड़िता
रेप पीड़िता
social share
google news

Jharkhand (PTI News) : झारखंड के दुमका जिले में पिछले सप्ताह कथित रूप से सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई एक स्पेनिश महिला ने मंगलवार को कहा कि उसे भारत के लोगों से कोई शिकायत नहीं है क्योंकि वह देश में लगभग 20,000 किलोमीटर की सुरक्षित यात्रा कर चुकी है। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले के सिलसिले में मंगलवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया, इस प्रकार सभी आरोपी पकड़े गए। अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर बिहार के रास्ते नेपाल रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए उसने कहा कि वह अपना विश्व भ्रमण जारी रखेगी।

मैं लोगों को दोष नहीं देती, सिर्फ अपराधी ही दोषी : पीड़िता

महिला ने कहा, ‘‘भारत के लोग अच्छे हैं। मैं लोगों को दोष नहीं देती, बल्कि अपराधियों को दोष देती हूं। भारत के लोगों ने मेरे साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया है और वे मेरे प्रति बहुत दयालु थे।' पुलिस ने कहा कि 28-वर्षीय महिला के साथ शुक्रवार को राज्य की राजधानी रांची से लगभग 300 किलोमीटर दूर हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में उस वक्त कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया, जब वह अपने पति के साथ एक तंबू में रात बिता रही थी।

महिला ने कहा, ‘‘हमने रात रुकने के लिए वह जगह चुनी, क्योंकि वह शांत और सुंदर थी। हमने सोचा कि अगर हम वहां अकेले रहेंगे तो ठीक रहेगा।’’ उसने कहा कि वह छह साल से अधिक समय से यात्रा कर रही है। पीड़िता ने कहा, ‘‘हम पिछले छह महीने से भारत में हैं और लगभग 20,000 किमी की यात्रा की है। हमें कहीं भी कोई समस्या नहीं हुई। ऐसा पहली बार हुआ है।’’ उसने कहा, 'भारत से मेरी अच्छी यादें (जुड़ गयी) हैं।' महिला ने कहा कि वह अपने पति के साथ अपना दौरा जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उसने कहा, 'मैं कुछ लोगों, खासकर लड़कियों से कहना चाहती हूं कि वे खुद को ऐसी परिस्थितियों का सामना करने के लिए प्रशिक्षित करें। मैं जानती हूं कि यह कठिन है, इतना आसान नहीं है। आप (अपने साथ हुई घटना) भूलते नहीं हैं, लेकिन आपको इसे अतीत में छोड़ने की कोशिश करते रहना होगा।’’ दुमका के पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार ने कहा कि दंपती बिहार के लिए रवाना हो गए, जहां से वे नेपाल में प्रवेश करेंगे। पीड़िता के पति ने त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस को धन्यवाद दिया। खेरवार ने बताया कि अपराध में शामिल तीन आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका था और अब मंगलवार को भी पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, 'हम मामले की जांच के लिए अपराध जांच विभाग (सीआईडी) और फॉरेंसिक टीम की मदद ले रहे हैं। हम त्वरित सुनवाई के माध्यम से आरोपियों को कड़ी सजा सुनिश्चित करेंगे।'

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT