अरे...डिब्बे में बम फट गया! भागो...और ये कहकर कई मुसाफिर चलती ट्रेन से कूद गए!!!

ADVERTISEMENT

कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन में फटी मोबाइल की बैटरी
कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन में फटी मोबाइल की बैटरी
social share
google news

 jhansi division kamakhya express blast: उत्तर प्रदेश के झांसी में सोमवार की रात उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। दरअसल एक ट्रेन में बम ब्लास्ट की अफवाह इस रफ्तार से फैली कि ट्रेन की रफ्तार भी उसके आगे धीमी पड़ गई। और देखते ही देखते भगदड़ जैसा आलम हो गया। गनीमत ये रही कि समय रहते हालात पर काबू पा लिया गया और उसके बाद ट्रेन फिर से अपनी मंजिल की तरफ बढ़ चली। 

जनरल बोगी में मची भगदड़

असल में झांसी डिवीजन में कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल बोगी में तब भगदड़ मची जब अचानक तेज धमाके की आवाज लोगों ने सुनी। कामाख्या स्टेशन से डॉक्टर अम्बेडकर नगर जाने वाली ट्रेन नंबर 19306  झांसी जंक्शन से शाम 6 बजकर 38 मिनट पर रवाना होकर ललितपुर स्टेशन की तरफ अपनी रफ्तार से दौड़ रही थी...। ट्रेन जैसे ही बसई स्टेशन से ललितपुर की ओर बढ़ी तभी ट्रेन के इंजन के ठीक पीचे वाले जनरल कोच से एक तेज धमाके की आवाज सुनाई पड़ी और वहां से धुआं निकलते देखा गया। तभी किसी ने इस बात का शोर मचा दिया कि डिब्बे में बम फट गया। इस हल्ले के बाद तो वहां भगदड़ जैसे हालात बन गए। 

ट्रेन में आग लगने से घायल हुआ यात्री

धमाके के बाद कोच में भरा धुआं

इसी बीच कोच में धुआं भी भरने लगा। धमाके की आवाज, फिर आग और कोच में धुआं भरता देख कुछ मुसाफिर तो इस कदर घबरा गए कि कई लोग अपना सब कुछ छोड़ छाड़कर डिब्बे के गेट की तरफ भागे। उस वक्त जनरल कोच में करीब 200  के आस पास लोग मौजूद थे। कुछ यात्री तो अपनी जान बचाने की गरज से चलती ट्रेन से ही कूद पड़े। लेकिन इसी बीच किसी यात्री ने ट्रेन की जंजीर खींच कर ट्रेन रोकी और गार्ड को धमाके की इत्तेला दी। करीब 20 मिनट बाद मौके पर बसई स्टेशन की जीआरपी पुलिस पहुँच गई और जिस डिब्बे में आग लगी थी उससे मुसाफिरों को दूर करके उसे बुझाने की कोशिशें तेज कर दी। कुछ देर की मशक्कत के बाद डिब्बे में लगी आग पर काबू पा लिया गया। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मोबाइल फटने से घायल हुआ राकेश

मोबाइल की बैटरी में हुआ ब्लास्ट

इसके बाद पुलिस ने वहां तलाशी का अभियान शुरू किया। तब पुलिस को पता चला कि जनरल बोगी में सफर करने वाले राकेश नाम के एक शख्स के बैग में रखे मोबाइल की बैटरी फट गई जिससे ये हादसा हुआ। बैटरी फटने से तेज धमाके की आवाज सुनी गई और उसी धमाके के बाद डिब्बे में आग भी लग गई थी। इस हादसे में उसी बोगी में यात्रा कर रहे मुकेश और राकेश नाम के शख्स बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें जीआरपी ने ललितपुर के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। उसके बाद पूरी तरह से जांचने और परखने के बाद डेढ़ घंटे की देरी से ट्रेन को डॉक्टर अम्बेडकर नगर के लिए रवाना कर दिया गया। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT