NORTH KOREA: अब TRAIN से करेगा ये सनकी तानाशाह MISSILE ATTACK?

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल दाग कर पड़ोसी देशों को हैरान कर दिया है.उत्तर कोरिया ने ये मिसाइल जापान के समुद्र में दागी है.दक्षिण कोरियाई सेना का दावा है कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार सुबह मिसाइल दागी.. जो कि जापान के समुद्र में जाकर गिरी.. जिसे ईस्ट सी के नाम से भी जाना जाता है.

NORTH KOREA: तानाशाह किम जोंग उन ने लंबी दूरी तक मार करने वाली क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया है.

मिसाइल दागने से ठीक एक दिन पहले उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया से बातचीत की इच्छा जताई थी.ऐसे में उत्तर कोरिया का ये कदम हैरान करने वाला है.दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ ने कहा है कि वो अमेरिकी अधिकारियों के साथ इस घटना पर नज़र रखे हुए हैं.

पिता ने अपने 39 दिन के बच्चे की इसलिए तोड़ी 71 हड्डियां, सनकी पिता की हैरान करने वाली कहानी

पिछले हफ्ते भी उत्तर कोरिया ने ट्रेन से मिसाइल दागकर हर किसी को हैरान कर दिया था.ट्रेन में बने मिसाइल सिस्टम से पहली बार उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट किया था.उत्तर कोरिया की सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक ट्रेन से छोड़ी गई मिसाइल का मकसद रेलवे बेस्ड मिसाइल प्रणाली का परीक्षण करना था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

30 साल में 12 क़त्ल, हत्या के बाद काट कर ले जाते हैं वो सिर, तामिलनाडु की सबसे अजीब गैंगवार की कहानी

कहा जा रहा है कि ट्रेन से मिसाइल परीक्षण की तकनीक तैयार करने से उत्तर कोरिया अब देश के किसी भी कोने से मिसाइल दाग सकता है.क्योंकि पूरे उत्तर कोरिया में रेलवे नेटवर्क है. हालांकि संकट के समय उत्तर कोरिया का रेलवे नेटवर्क हमलावरों के लिए आसान टारगेट भी हो सकता है.

इनसाइड स्टोरी! इस वजह से कर दिए गए कोरिया के दो टुकड़े

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT