पति पत्नी बनकर दो अफ्रीकी ड्रग स्मगलर DRI को चकमा देने वाले थे, 50 करोड़ की हेरोइन के साथ धरे गए

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Drug Smuggling: नशे के सौदागरों ने ड्रग्स (Drugs) की खेप को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के तौर तरीके बदल दिए हैं। लेकिन जांच एजेंसियों ने भी तू डाल डाल तो मैं पात पात वाली कहावत के आधार पर ड्रग्स माफिया (Drug Mafia) पर नकेल कसने के तौर तरीके अख्तियार किए हैं।

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) पर राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने अफ्रीकी मूल के दो नागरिकों को गिरफ्तार करने के बाद उनके पास से करोड़ों रुपये की हीरोइन जब्त की है। जिन दो लोगों को डीआरआई ने पकड़ा उनकी पहचान जिम्बाब्वे के नागरिकों के तौर पर की गई है। और इनके पास से करीब 50 करोड़ रुपये की 7.9 किलो हेरोइन जब्त की।

Drugs Mafia News: DRI के एक अधिकारी के मुताबिक उन्हें इन दोनों नागरिकों के बारे में पक्की सूचना मिली थी। उसी खबर के मुताबिक हवाई अड्डे पर खासतौर पर जांच का इंतजाम किया गया था। विशेष सूचना के आधार पर डीआरआई की मुंबई शाख ने शुक्रवार को इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से आये दो लोगों को जांच के लिए रोका। ये दोनों खुद को पति पत्नी बता रहे थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Mumbai Crime : डीआरई के मुताबिक जांच के बाद उनके पास से कुछ पैकेट हासिल हुए । उन पैकेटों में हल्के भूरे रंग का चूरन जैसा पदार्थ था। उस पैकेट पर यूं बेशक नज़र नहीं पड़ती लेकिन उसे ट्रॉली बैग में खासतौर पर बनाई गई जगहों पर बड़े ही कायदे से छुपाकर रखा गया था।

Mumbai Crime : अधिकारी ने बताया कि जांच पर इसके हेरोइन होने की पुष्टि हुई और इसका कुल वजन 7.9 किलोग्राम है। जब्त किये गये नशीले पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 50 करोड़ रुपये आंकी गई है।

ADVERTISEMENT

Mumbai Crime : उन्होंने बताया कि आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को एक विशेष अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मामले की जांच जारी है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT