Fire News: कबाड़ गोदाम में भीषण आग, दर्दनाक हादसा में चली गई 11 लोगों की जान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Fire in Hyderabad: तेलंगाना की राजधानी में एक स्क्रैप गोदाम में भयंकर आग लग गई जिसमें 11 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस आग में करीब 12 लोगों फंसे थे लेकिन लाशें सिर्फ 11 लोगों की मिली हैं। मरने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो हैदराबाद के भोईगुड़ा इलाके में बने एक कबाड़ गोदाम में काम करते थे।

Fire news today: शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और करीब 8 फायर इंजन की मदद से फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि राहत और बचाव का काम अभी भी जारी है, पुलिस के मुताबिक कबाड़ गोदाम की पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे, तभी अचानक ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई। गोदाम में बाहर निकलने के लिए सिर्फ एक रास्ता था जो ग्राउंड फ्लोर में कबाड़ की दुकान के शटर के ज़रिए था, मगर वो शटर रात में बंद था। लिहाज़ा मज़दूरों को भागने का मौका नहीं मिला, तड़के करीब तीन बजे फायर कंट्रोल रूम को गोदाम में आग का अलर्ट मिला और नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए तीन घंटे से ज़्यादा वक्त तक काम किया।

Telangana Fire: अब सवाल ये था कि ये आग लगी कैसे? तो आपको बता दें कि आग गोदाम में फाइबर केबलों में लगी, जिसके कारण घना धुआं फैल गया और आग की तीव्रता और ज़्यादा बढ़ गई। गोदाम में खाली शराब की बोतलें, कागज, प्लास्टिक और दूसरे सामानों की वजह से आग और तेज़ी से फैल गई। जिससे मज़दूरों को भागने का मौका नहीं मिला, पहली मंजिल पर दो कमरे थे और सभी 11 शव एक कमरे से बरामद किए गए थे। एक दूसरे के ऊपर लेटे हुए थे, शवों की पहचान नहीं हो पा रही है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

तेलंगाना के सीएम केसी राव (K. Chandrashekar Rao) ने आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT