ज़र और ज़मीन के चक्कर में हुई एक और हत्या, प्रेमी के साथ मिलकर बहू ने ससुर को गोली मारी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ज़र ज़मीन और जोरू के चक्कर में हत्या

LATEST CRIME NEWS: ज़र जोरू और ज़मीन। किसी भी झगड़े फसाद और जुर्म की यही तीन चीजें असली जड़ होती हैं। हरियाणा के बल्लभगढ़ में ज़मीन और जायदाद के चक्कर में घर की ही जोरू ने ही जुर्म कर दिया। ये सच उस वक़्त सामने आया जब बल्लभगढ़ की पुलिस हत्या के एक मामले में जब दो लोगों को पकड़ा। और जब उनका मुंह खुलवाया तो जो सच सामने आया उसे सुनकर खुद पुलिस भी बुरी तरह से चौंक उठी।

असल में 20 रोज पहले ही बल्लभगढ़ के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में भरत सिंह नाम के एक शख्स की हत्या हुई थी और उसी सिलसिले में क्राइम ब्रांच DLF ने तीन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जिसमें एक भरत सिंह की बहू भी थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस को ऐसे मिली कामयाबी

HARYANA CRIME NEWS: दरअसल क़त्ल के इस मामले में क्राइम ब्रांच ने एक महिला गीता को 23 जनवरी को ही गिरफ़्तार कर लिया था। लेकिन उसके बाद पुलिस ने जब अपनी तफ्तीश आगे बढ़ाई तो पुलिस को क़त्ल के इस केस में दो और आरोपियों के शामिल होने का पता चला। तब पुलिस ने उन फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए दौड़ भाग शुरू की।

ADVERTISEMENT

कुछ दिनों की मशक्कत के बाद पुलिस ने पंजाब के रहने वाले दिली सैंडी उर्फ काली और बिहार के रहने वाले अमितत उर्फ चंचल उर्फ भंगारी को गिरफ़्तार किया। और जब इन दोनों से पुलिस ने पूछताछ की, तो भरत सिंह के क़त्ल का पूरा सच पुलिस के सामने आ गया।

ADVERTISEMENT

इस वजह से प्रॉपर्टी चाहती थी बहू

CRIME NEWS IN HINDI: हुआ ये कि गीता ने अपने प्रेमी दिलीप और उसके साथी अमित के साथ मिलकर अपने ससुर भरत सिंह की गोली मारकर हत्या की थी। बताया जा रहा है कि इस हत्या के पीछे था घर की जायदाद का झगड़ा। पुलिस की तफ़्तीश में ये बात सामने आई है कि आरोपी महिला गीता का पति विनोद भरत सिंह का सौतेला बेटा था।

भरत सिंह का सगा बेटा सूरज पिछले साल एक ट्रेन हादसे का शिकार हो गया था जिसमें उसकी जान चली गई थी। उसके बाद सूरज की पत्नी अपने मायके चली गई। जबकि इधर विनोद की पत्नी गीता अपने ससुर भरत सिंह पर सारी प्रॉपर्टी अपने नाम करने के लिए दबाव बना रहा थी। क्योंकि सारी जायदाद भरत सिंह के नाम थी। भरत सिंह अपनी जायदाद को सब में बराबर बराबर बांटने के हक में था इसलिए उसने गीता की बात मानने से इनकार कर दिया था।

प्रेमी के साथ इस तरह से की ससुर की हत्या

CRIME NEWS IN HINDI: ससुर के इनकार से नाराज होकर गीता ने एक साज़िश रची और अपने ससुर को ठिकाने लगाने के लिए उसने अपने प्रेमी दिलीप सैंडी को मना लिया। वारदात वाली रात गीता ने दिलीप को अपने घर बुलाया। दिलीप के साथ उसका दोस्त अमित भी था। उस रात दिलीप तो घर के भीतर चला गया लेकिन अमित घर के बाहर रहकर पहरेदारी करने लगा।

गीता ने इससे पहले अपने ससुर को खाने में नींद की गोलियां दे दी थी जिससे वो बेहोश हो चुका था। रात में गीता दिलीप के साथ घर के भीतर गई और बेहोश ससुर की गोली मारकर हत्या करने के बाद प्रॉपर्टी के तमाम कागजात और मोबाइल लेकर वहां से फरार हो गए।

बताया जा रहा है कि आरोपी दिलीप गीता को सात सालों से जानता था। दिलीप का अपना एक अतीत है। गुरुग्राम में उसके ख़िलाफ लूट चोरी के अलावा लड़ाई झगड़े की धाराओं में 12 मुकदमें दर्ज हैं। जबकि अमित के खिलाफ़ दिल्ली में 13 मुकदमें दर्ज हैं और वो जेल की सज़ा भी काट चुका है। गीता ने ही दिलीप की जमानत करवाई थी।

पुलिस ने गीता और दिलीप के कब्जे से एक कट्टा, प्रॉपर्टी के कागजात मोबाइल फोन और जेवर बरामद कर लिए हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT