गुजरात एटीएस का बड़ा एक्शन, चुनाव से पहले हथियारों का जखीरा बरामद, 25 पिस्तौल और 90 कारतूस बरामद

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Gujarat News: गुजरात एटीएस ने मध्य प्रदेश के एक हथियार तस्कर व पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से 25 देसी पिस्तौल एवं 90 कारतूस बरामद किये। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए सात मई को होने वाले मतदान से कुछ सप्ताह पहले यह कार्रवाई की गयी। एटीएस ने बताया कि शुरुआती जांच में यह खुलासा हुआ कि मुख्य आरोपी शिवम उर्फ शिवा दामोर (26) ने अवैथ हथियार खरीदे और उन्हें कमीशन पर गुजरात में अपने संपर्क के लोगों को बेचा।

अशांति फैलाने की बड़ी साजिश नाकाम

शिवम मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले का रहने वाला है। एटीएस को हाल ही में गुप्त जानकारी मिली थी कि शिवम उर्फ शिवा दामोर, मनोज चौहान नाम के एक व्यक्ति को 25 अप्रैल को हथियारों की आपूर्ति करने अहमदाबाद शहर के नारोल पुल पर आएगा। मनोज सुरेन्द्रनगर जिले के छोटीला कस्बे का रहने वाला है। विज्ञप्ति में बताया गया है कि एटीएस ने जाल बिछाया और दोनों को पकड़ लिया। दामोर के पास से पांच पिस्तौल और 20 कारतूस बरामद किये गये।

25 स्वदेशी पिस्तौल और 90 कारतूस बरामद

एटीएस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान दामोर ने स्वीकार किया कि वह पिछले तीन महीने से गुजरात में कमीशन पर अवैध हथियार बेच रहा था। एटीएस ने बताया कि आरोपी दामोर हर चार से पांच दिन में एक बार गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में जाता था और वहां अवैध रूप से हथियार खरीदने के इच्छुक लोगों से मिलता था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पांच तस्कर गिरफ्तार

दामोर द्वारा मुहैया कराई गयी जानकारी के आधार पर एटीएस ने अमरेली, राजकोट और सुरेन्द्रनगर जिले में छापेमारी की और चार लोगों को पकड़ लिया। एटीएस ने उनके पास से 20 पिस्तौल और 70 कारतूस बरामद किये हैं, जिन्हें उन्होंने दामोर से खरीदा था। विज्ञप्ति के मुताबिक, छह आरोपियों के खिलाफ सशस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और अवैध हथियारों की आपूर्ति में अन्य लोगों की संलिप्तता की जांच की जा रही है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT