100 नागरिकों की हत्या ! तालिबान ने किया कत्लेआम

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

100 लोगों की हत्या !

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में तालिबान का आंतक सिर चढ़ कर बोल रहा है ..वो बेहरमी करने पर उतारू है... यहां स्पिन बोल्डक जिले में कथित तौर पर तालिबानियों ने 100 लोगों की हत्या कर दी गई। पिछले हफ्ते तालिबान ने स्पिन बोल्डर जिले पर हमला किया था। 100 लोगों की दर्दनाक मौत से पूरा अफगानिस्तान में मातम का माहौल है। तालिबान ने कब्जा करने के बाद नागरिकों के घरों को लूटा, वहां अपने झंडे फहराये और मासूमों को मौत के घाट उतार दिया। उधर, अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इन हत्याओं के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। इससे पहले खबर आई थी जिसमें बताया गया था कि तालिबान ने अफगानिस्तान के 90 प्रतिशत बॉर्डर इलाकों पर अपना कब्जा कर लिया है।

अफगानिस्तान सरकार का बयान

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टेनकजई ने कहा, "अपने पंजाबी आकाओं (पाकिस्तान) के आदेश पर क्रूर आतंकवादियों ने स्पिन बोल्डक के कुछ इलाकों में निर्दोष अफगानों के घरों पर हमला किया, घरों को लूट लिया और 100 निर्दोष लोगों को शहीद कर दिया। इससे ही क्रूर दुश्मन के असली चेहरे का खुलासा होता है।''

वीडियो में कैद है तालिबानियों की हरकतें

ADVERTISEMENT

फ़्रांस 24 द्वारा जारी किए गए वीडियो फ़ुटेज में, तालिबान के कई सदस्यों को शहर में तोड़फोड़ करते, घरों को लूटते और सरकारी अधिकारियों के वाहनों को अपने कब्जे में देखा जा सकता है।

ADVERTISEMENT

तालिबान का बयान

हालांकि तालिबान ने इन मौतों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अब क्या करेगी अफगानिस्तान की सरकार ..

ये सच है कि अफगानिस्तान में जिस तरीके से तालिबान का आंतक सिर चढ़ कर बोल रहा है, वहीं की सरकार पूरी तरह से फेल हो गई... उसे समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करें.. ऐसे में आने वाले दिनों में अफगानिस्तान में क्या होगा , ये कोई नहीं बता सकता।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT