Karachi Bomb Blast: कराची यूनिवर्सिटी में हुए धमाके की जिम्मेदार ये महिला है, जिसने खुद को बम से उड़ा लिया

Baloch Liberation Army: बलूच ने दावा किया कि यह पहली बार है जब किसी महिला आत्मघाती हमलावर का इस्तेमाल हमले में किया गया
Karachi Bomb Blast: कराची यूनिवर्सिटी में हुए धमाके की जिम्मेदार ये महिला है, जिसने खुद को बम से उड़ा लिया
Baloch Liberation Army

Karachi Bomb Blast: पाकिस्तान (Pakistan) के कराची शहर में आज (मंगलवार) दोपहर जोरदार धमाका हुआ, जिसकी चपेट में कई लोग आ गए हैं, और दो चीनी नागरिकों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. इस बीच हमले को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बलूच लिबरेशन आर्मी (Baloch Liberation Army) की मजीद ब्रिगेड ने कराची यूनिवर्सिटी में चीनी नागरिकों पर हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है. बीएलए कथित महिला हमलावर की एक तस्वीर भी साझा की है.

karachi university Blast: पहले भी कई धमाके हो चुके हैं, लेकिन इस बार बलूच ने दावा किया कि यह पहली बार है जब किसी महिला आत्मघाती हमलावर का इस्तेमाल हमले में किया गया. एक युवती शैरी बलूच उर्फ ब्रम्श की तस्वीर साझा करते हुए, बलूच ने दावा किया कि एक महिला आत्मघाती हमलावर का उपयोग करने से बलूच के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया.

इस क्रूर हमले में एक पाकिस्तानी ड्राइवर के साथ कम से कम दो चीनी महिला और एक चीनी पुरुष की जान चली गई है.

ये धमाका यूनिवर्सिटी के कंफूसियस इंस्टीट्यूट के पास हुआ था. धमाके के वक्त बस में चार लोग सवार थे, जिसमें चीनी टीचर और ड्राइवर शामिल हैं. धमाके के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. बताया गया है कि ये कार चाइनीज इंस्टीट्यूट की थी. फिलहाल कैंपस में सुरक्षाबल मौजूद हैं. साथ ही आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौजूद हैं.

इस बीच, पाकिस्तान के मुख्यमंत्री ने आतंकवाद निरोधी विभाग Counter-Terrorism Department और एसएसपी ईस्ट (SSP East) को तुरंत घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया. शाह ने घायलों को डाउ यूनिवर्सिटी अस्पताल में स्थानांतरित करने के निर्देश जारी किए और कराची आयुक्त को एक रिपोर्ट देने को भी कहा

Related Stories

No stories found.