KBC Junior में 1 करोड़ रुपये जीतने वाला बच्चा बन गया IPS!

Kaun Banega Crorepati Ravi Saini IPS: रवि सैनी अपनी क्लास टॉपर थे। वो न सिर्फ आईपीएस बने, बल्कि MBBS की पढ़ाई भी की। रवि सैनी ने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया।
शो के दौरान रवि सैनी, अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ
शो के दौरान रवि सैनी, अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ

IPS Ravi Mohan Saini: 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) ने एक बच्चे की जिंदगी बदल दी। अब वो बच्चा, बच्चा नहीं रहा, बल्कि IPS OFFICER बन गया है। इस बच्चे ने ना सिर्फ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो पर एक करोड़ रुपये जीते, बल्कि अब आईपीएस ऑफिसर बन कर देश की सेवा भी कर रहे हैं।

IPS RAVI MOHAN SAINI
IPS RAVI MOHAN SAINI

2001 में 'केबीसी जूनियर' में 14 साल के रवि सैनी ने 15 सवालों के सही जवाब दिये और शो से 1 करोड़ की बड़ी राशि जीत ली।

हमेशा टॉप करते थे रवि

रवि सैनी अपनी क्लास टॉपर थे। उन्होंने UPSC तैयारी के साथ साथ MBBS की पढ़ाई भी की। रवि सैनी ने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया। MBBS करने के बाद उन्होंने उसमें इंटर्नशिप भी की। इसके बाद रवि सैनी ने UPSC क्लीयर किया।

IPS RAVI MOHAN SAINI
IPS RAVI MOHAN SAINI

PM मोदी के राज्य में है पोस्टिंग

गुजरात के पोरबंदर में पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यरत हैं। रवि मोहन सैनी मूल रूप से राजस्थान के अलवर जिले के रहने वाले हैं और उनके पिता नौसेना के रिटायर्ड अफसर हैं। उनसे प्रेरित होकर उन्होंने IPS बनने का फैसला किया था। पिता की पोस्टिंग की वजह से उनकी स्कूली पढ़ाई आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम स्थित नौसेना पब्लिक स्कूल से हुई है। रवि मोहन एकेडमिक करियर में टॉपर रहे हैं। 12वीं के बाद रवि मोहन सैनी ने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया और एमबीबीएस किया और अब वो IPS है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in