West Bengal News: पश्चिम बंगाल में ईडी की बड़ी कार्रवाई, बरामद हुआ 20 करोड़

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

West Bengal Crime: पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) भर्ती घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने शुक्रवार को राज्य के वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी के आवास पर छापा मारा। प्रवर्तन निदेशालय (ED) पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटाले से जुड़े विभिन्न परिसरों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

ईडी की टीम को अर्पिता मुखर्जी के आवासीय परिसर से 20 करोड़ कैश मिला है। अर्पिता पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी मानी जाती हैं। माना जा रहा रहै कि ये कैश एसएससी घोटाले का ही हिस्सा है। भारी मात्रा में मिले कैश काउंटिंग मशीन के जरिए कैश काउंट करने के लिए सर्च टीम बैंक अधिकारियों की मदद ले रही है।

अर्पिता मुखर्जी के परिसरों से कुल 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ईडी की विशेष टीम इस भर्ती घोटाले में सीबीआई के साथ समानांतर जांच कर रही है। इससे पहले सीबीआई इस घोटाले में कई बार पार्थ चटर्जी, परेश चंद्र अधिकारी और शांति प्रसाद सिन्हा से पूछताछ कर चुकी है।

ईडी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि ईडी के लगभग 100 अधिकारियों की कुल 13 टीमें राज्य के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही हैं। प्रत्येक टीम में महिला सदस्य भी शामिल हैं और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीमें इस दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT