Uttar Pradesh News: पुलिस कस्टडी में व्यापारी की मौत, शरीर पर 22 चोट के निशान, आरोपित पुलिसकर्मी फरार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) देहात में पुलिस कस्टडी (Death in Police Custody) में बलवंत सिंह की मौत हो गई. मामले की जांच कन्नौज पुलिस को सौंपी गई है. कानपुर देहात पुलिस को इससे दूर रखा गया है. शासन के निर्देश पर ये आदेश जारी किया है. मानव अधिकारी आयोग ने कानपुर देहात जिलाधिकारी और एसपी से इस पुरे मामले की जांच रिपोर्ट (Chargesheet) 14 दिनों में मांगी है. शिवाली कोतवाली क्षेत्र के लालपुर सरैया गांव निवासी बलवंत सिंह सेंगर को अपने ही चाचा से लूट के आरोप में उठाया था. रनिया थाने में पुलिस की पिटाई से बलवंत की देर रात मौत हो गई. 302 के मुकदमे में निलम्बित हुए सभी पुलिसकर्मी को भगौड़ा घोषित कर दिया गया है. रनिया थानाध्यक्ष पिस्तौल दिए बिना ही वहां से फरार हो गए है. उनके खिलाफ़ रनिया में रिपोर्ट दर्ज की गई है.

थाने में पुलिस की पिटाई से हुई मौत

रनिया थाने में पुलिस की पिटाई से बलवंत की देर रात मौत हो गई. पुलिस की तरफ से कहा गया था की बलवंत की मौत हार्ट अटैक से हुई है. पोस्टमार्टम हाउस में परिजनों ने जब मृतक बलवंत के शरीर पर चोट के निशान देखे तो उन्होंने हंगामा किया. हंगामा करते हुए पुलिस पर पिटाई से मौत का आरोप लगाया. एसपी सुनीति ने आनन फानन में SOG प्रभारी प्रशांत गौतम सहित एसओजी टीम के 4 सिपाही को निलम्बित कर दिया. परिजनों की मांग थी की पहले आरोपी पुलिस वालो पर FIR दर्ज हो उसके बाद वो शव का पोस्टमार्टम कानपुर में करवाएंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भगौड़ा घोषित किए गए फरार पुलिसकर्मी

मृतक बलवंत की मौत के बाद निलंबित किए गए 9 पुलिसकर्मियों में अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर 8 पुलिसकर्मी शिवाली थाना अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, शिवाली एसआई संपत सिंह, शिवाली हेo काo विनोद कुमार, मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पांडेय, एसओजी टीम के 4 सिपाही आरक्षी जय कुमार, हेo काo सोनू यादव, अनूप यादव, दुर्गेश कुमार को भगड़ो घोषित किया गया है. एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम को पुलिस जेल भेज चुकी है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT