मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट में हुआ ये चौंकाने वाला पर्दाफाश

ADVERTISEMENT

मुख्तारकी विसरा रिपोर्ट में हुआ सनसनीखेज खुलासा
मुख्तारकी विसरा रिपोर्ट में हुआ सनसनीखेज खुलासा
social share
google news

Mukhtar Ansari Death Update: उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन की मौत पर पड़ा सस्पेंस अब करीब करीब दूर हो गया है। बाहुबली मुख्तार अंसार की मौत के सिलसिले में एक बड़ी खबर सामने आई है। मुख्तार अंसारी की विसरा जांच की रिपोर्ट सामने आ गई है जिसमें जहर का नामो निशान तक नहीं है। सामने आई विसरा रिपोर्ट को फिलहाल न्यायिक टीम के हवाले कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अब जांच टीम इस सिलसिले में अपनी पूरी रिपोर्ट बनाकर आला अफसरों को भेजेगी। 

घरवालों का इल्जाम था कि मुख्तार को जेल में जहर दिया गया

रिपोर्ट में जहर से मौत का जिक्र नहीं

इससे पहले भी मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी ऐसे कोई संकेत नहीं मिले थे कि उनकी मौत जहर से हुई है। बल्कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये बात साफ हो गई थी कि मुख्तार अंसारी की मौत हार्ट अटैक से हुई है। लेकिन मुख्तार अंसारी के परिजनों ने जेल में मुख्तार को जहर दिए जाने के इल्जाम लगाए गए थे। इन्हीं आरोपों के मद्देनज़र मुख्तार अंसारी का विसरा लखनऊ जांच के लिए भेजा गया था। और उस जांच रिपोर्ट में भी जहर के कोई भी संकेत नहीं मिले हैं। 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया था हार्टअटैक से मोत हुई

28 मार्च को मुख्तार को पड़ा था हार्ट अटैक

पिछले महीने 28 मार्च को बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की तबीयत अचानक बहुत खराब हो गई थी। बिगड़ी तबीयत के बाद मुख्तार को बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। इसी दौरान उनकी मौत हो गई। मौत का कारण शुरू में ही डॉक्टरों ने हार्ट अटैक ही बताया था। लेकिन मुख्तार के घरवालों ने इस बारे में जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जेल में मुख्तार को जहर दिए जाने का इल्जाम लगा दिया था। घरवालों का दावा था कि मुख्तार ने उन लोगों से शिकायत की थी कि उनकी तबीयत कुछ ठीक नहीं लग रही है और उन्हें शक है कि उन्हें जेल के खाने में जहर देने की कोशिश चल रही है। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

60 से ज्यादा मुकदमें दर्ज थे

मुख्तार की मौत के बाद 29 मार्च को शव देर रात गाजीपुर उनके पैतृक घर ले जाया गया था जहां 30 मार्च की सुबह कालीबाग कब्रिस्तान में मुख्तार को सुपुर्दे खाक कर दिया गया। मालूम हो कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ 60 से ज्यादा केस दर्ज थे. इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, धोखाधड़ी, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, सीएलए एक्ट से लेकर एनएसए तक शामिल है। इनमें से उसे 8 मामलों में सजा हो चुकी थी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT