गल्फ कन्ट्री और साउथ अफ्रीका में गोमांस की सप्लाई, गैंग का सरगना गिरफ्तार, पचास हजार के इनामी लईक को यूपी एसटीएफ ने धर दबोचा

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Delhi Crime: यूपी में सीएम योगी की सरकार लगातार गो तस्करों पर नकेल कस रही है। इसी कड़ी में यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स ने गल्फ कन्ट्रियों में प्रतिबन्धित मीट की सप्लाई करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गोमांस सप्लाई करने वाले लईक को गिरफ्तार किया है। लईक के सिर पर जालौन से 50 हजार का इनाम घोषित था। पुलिस ने लईक के बाबा ढ़ाबा के पास झॉसी-कानपुर हाईवे जालौन से गिरफ्तार किया है। 

सीएम योगी का गोतस्करों पर एक्शन

पूछताछ में अभियुक्त मो लईक ने बताया कि 20 दिसंबर 2023 को वो टाटा कन्टेनर नंबर डीएल-1 जीसी 4302 में अरविया इण्टर प्राइजेस नई दिल्ली से सी-फूड फिश फूड के नाम की बिल्टी बनवाकर उसमें मीट लोड कराकर चेन्नई भेजा जा रहा था। ये माल अरीबा इन्टरप्राइजेज के चालान फार्म पर जगदीश कोल्ड स्टोरेज रामपुरा, इण्डस्ट्रियल एरिया श्री नगर नई दिल्ली से लोड होकर शामेन लाजिस्टिक लिमिटेड हैदराबाद तेलंगाना ले जाना था। जांच में पता चला की इसमें गोमांस था। 

50 हज़ार का ईनामी गिरफ्तार

लईक ने बताया कि वह लगभग 13 साल से मीट का व्यवसाय कर रहा है। इसके पहले लईक का पिता उमर गोमांस की तस्करी किया करता था। यह इसका खानदानी पेशा है। लईक अपने भाई अतीक और बेटे जुबैर के साथ मिलकर दिल्ली से यह काम करता है। साल-2019 से पहले इसके भाई अतीक अहमद का सहसपुर बिजनौर में स्लाटर हाउस था। अल जुबैर फूड के नाम से इसकी कम्पनी है, जिसका आफिस अग्रवाल प्लाजा 2-फ्लोर, लारेन्स रोड, केशवपुरम में है। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

देश विदेश में फैला है जाल

इस कम्पनी का सालाना टर्न ओवर लगभग 20-22 करोड़ है तथा जगदीश कोल्ड स्टोरेज, सी-34/1, लारेन्स रोड, केशवपुरम, नई दिल्ली को किराये पर ले रखा है। जहॉ विभिन्न प्रकार के मीट सप्लाई करने वाले स्लाटर हाउस एवं लोकल कसाईयों से मीट इकठ्ठा करता है। आरोप है कि लईक पश्चिम बंगाल से गोवंशीय मीट मंगाकर शोमेन लाजिस्टिक लिमिटेड हैदराबाद तेलंगाना में स्टोर कराता है। पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर में इसके भाई नईम के बेटे वामिस के नाम से फर्म है, जिसकी देखरेख इसका छोटा भाई अतीक करता है। 

चेन्नई से गल्फ कन्ट्री एवं दक्षिण अफ्रीका में गोमांस

वहां से 07 से 10 दिन में एक गाड़ी माल निकलता है। स्थानीय स्लाटर हाउस से गोमांस लेकर प्रोसेसिंग (हड्डी अलग करना) कराकर उसकी पैकिंग कराकर कन्टेनर के माध्यम से फारबिसगंज, गोपालगंज, (बिहार) कुशीनगर, बस्ती, फैजाबाद, कानपुर देहात, कालपी के रास्ते चेन्नई भेजा जाता है। चेन्नई से गल्फ कन्ट्री एवं दक्षिण अफ्रीका में भेजा जाता है। हैदराबाद एवं दिल्ली से भी इसी तरफ मीट का खेप भेजा जाता है। 

ADVERTISEMENT

यूपी एसटीएफ के शिकंजे में बड़ा नेटवर्क

मीट को चेन्नई से गल्फ कन्ट्री में भेजवाने का काम इसके भाई अतीक अहमद द्वारा किया जाता है। गुलजार, युसुफ एवं इसके बेटे जुबैर भी यही काम करते है। जुबैर ओखला में शामियाना रेस्टोरेन्ट चलाता है। जब मीट की खेप हैदराबाद पहुचती है तो इसके भाई अतीक द्वारा बताये गये स्थान पर गुलजार पहुचाने का काम करता है। पश्चिम बंगाल से मीट मंगाने, पैकिंग कराने एवं ट्रान्सपोर्ट का काम युसुफ द्वारा कराया जाता है। इस काम के लिए अलग-अलग ट्रान्सपोर्ट से गाड़ी किराये पर लेता है।  

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT