दूल्हा बनने से पहले युवक की मौत, रिश्वत ना देने पर पुलिसवालों पर पिटाई का आरोप, युवक ने कर ली आत्महत्या

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Crime News: पुलिस चौकी में समझौते के नाम पर की गई पिटाई से अपमानित एक युवक ने आत्महत्या कर ली। इस मामले में जांच के बाद चौकी प्रभारी व आरक्षी सहित चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी और बताया कि युवक की 26 अप्रैल को शादी होने वाली थी। ये मामला जिले के विशेश्वरगंज थानांतर्गत धनुही चौकी क्षेत्र के बालापुर गांव का है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, गांव के युवक अनूप कुमार (21) का विवाह एक गांव में तय हुआ था और 26 अप्रैल को बारात जानी थी। दोनों पक्षों के बीच दहेज की मोटरसाइकिल को लेकर कुछ विवाद हुआ और शादी टूटने लगी। 

रिश्वत न देने पर पुलिस की पिटाई के बाद युवक ने जान दी

मसला सुलझाने के लिए चौकी इंचार्ज ने दोनों पक्ष को शनिवार सुबह चौकी पर बुलाया। अनूप शनिवार रात को चौकी से वापस अपने घर पहुंचा और उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक अनूप के पिता समय प्रसाद की ओर से सोमवार को की गई शिकायत पर चौकी इंचार्ज अयोध्या सिंह, एक सिपाही, लड़की के पिता व शादी तय कराने वाले एक रिश्तेदार के विरुद्ध थाने में धारा 506 (धमकी देना), 323 (मारपीट) व 306 (खुदकुशी के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया। परिजनों का आरोप है कि चौकी प्रभारी अयोध्या सिंह व एक आरक्षी ने मृतक अनूप की चौकी में पिटाई कर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। शिकायत में कहा गया है कि लड़की के पिता कुंजीलाल व एक अन्य ने अनूप को समझौते के लिए धमकाया था। 

चौकी इंचार्ज व सिपाही पर केस दर्ज

परिजनों का कहना है कि युवक अपनी बेइज्जती बर्दाश्त ना कर सका और उसने फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी। अपर पुलिस अधीक्षक रामानंद प्रकाश कुशवाहा ने बताया कि दहेज में मिलने वाली बाइक के ‘मॉडल’ को लेकर हुए विवाद को सुलझाने के लिए चौकी प्रभारी ने दोनों पक्ष को बुलाकर समझौता कराया था। कुशवाहा ने कहा कि चौकी में सभी राजी हो गए थे, लेकिन लड़का संभवतः किसी और वजह से शादी के लिए तैयार नहीं था जिस कारण उसने घर पहुंच कर खुदकुशी कर ली। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव पर चोट के निशान नहीं होने की बात है। फिलहाल मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT