लॉज में बेड पर महिला कांस्टेबल की लाश, पंखे से लटकती मिली सिपाही की लाश, मर्डर सुसाइड में उलझा केस

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

प्रयागराज से आनंद राज की रिपोर्ट

UP Crime News: तारीख 16 अप्रैल 2024 की सुबह। एसीपी पेशी के कार्यालय में तैनात कांस्टेबर राजेश वैष्णव ऑफिस नहीं पहुचे। काफी वक्त गुजर गया और बिना किसी सूचना के कांस्टेबल यूं गायब हो गया तो पुलिस अफसरों को चिंता होने लगी। उत्तरप्रदेश के मथुरा के रहने वाले 2019 में यूपी पुलिस में भर्ती हुए राजेश वैष्णव एसीपी पेशी के कार्यालय में तैनात थे। मंगलवार को जब वह अपने ऑफिस नहीं पहुंचे तो उनकी सब जगह तलाश शुरू की गई। इसी तलाशी के दौरान  उसकी जानने वाले एक महिला पुलिस कर्मी के कमरे पर पुलिसकर्मियों को भेजा गया। राजेश की दोस्त महिला कांस्टेबल प्रिया तिवारी शाहगंज थाने इलाके के इकबाल लेख लॉज के कमरे में किराए पर रहती थी। 

लॉज में महिला कांस्टेबल का मर्डर 

ये कमरा दूसरी मंजिल पर था। पुलिसकर्मियों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन अंदर से ना तो कोई आवाज़ आई और ना ही कमरा खुला। मौके पर पहुंची पुलिस ने खिड़की की ग्रिल काटकर कमरे में अंदर दाखिल होने का फैसला किया। जैसे ही पुलिस टीम ने बंद दरवाजे को खोला सबके पैरों तले जमीन खिसक गई। कमरे के बेड पर महिला कॉन्टेबल प्रिया की लाश पड़ी थी। तो वही कांस्टेबल राजेश की लाश कमरे में ही फंदे से लटक रही थी। पुलिस ने दोनो कांस्टेबल की डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस बात की सूचना दोनो मृतक कांस्टेबल के परिवार वालों को दे दी गई।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सिपाही ने पंखे से फांसी लगा जान दी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के शाहगंज थाने इलाके के इकबाल लेख लॉज के कमरे में किराए पर रहने वाली महिला साल प्रिया तिवारी 2020 यूपी पुलिस कांस्टेबल पद पर भर्ती हुई थी और प्रयागराज के पर्यटन थाने में तैनात थी। जो मूलत: कानपुर की रहने वाली थी। ऐसा कहा जा रहा है की दोनों में दोस्ती थी। लेकिन किसी को यह समझ में नहीं आ रहा है कि आखिरकार इस बंद कमरे में ऐसा क्या हुआ की दोनों की एक साथ डेड बॉडी मिली। फिलहाल पुलिस हत्या या आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाने में जुट गई है।

मर्डर-सुसाइड की थ्योरी मे उलझी पुलिस

वहीं मौके पर पहुंचे प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया है की दोनों पुलिस कांस्टेबल यूपी पुलिस के हैं। पुरुष कांस्टेबल 2019 और महिला कांस्टेबल 2020 बैच की है। प्रथम दृष्टि पुरुष कांस्टेबल द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की बात प्रतीत हो रही है। वही महिला कांस्टेबल को पुरुष कांस्टेबल ने या तो पहले हत्या किया या कुछ खिलाकर मारा जाना प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पोस्टमार्टम के रिपोर्ट आने के बाद ही ये बात स्पष्ट होगी। वहीं पुलिस कमिश्नर का यह भी कहना है की दोनों के बीच की कुछ मोबाइल चैट भी मिला है। इसकी भी जांच हो रही है। आपको बता दें कि कांस्टेबल राजेश की शादी हो चुकी है और महिला कांस्टेबल प्रिया अभी कुंवारी थी। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT