UP Crime: गैंगरेप करने वालों पर कार्रवाई नहीं हुई तो फांसी लगा लूंगी' और उसने फांसी लगा ली!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Ambedkar Nagar Crime News: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) महिलाओं (Women) और बच्चियों (Child) की सुरक्षा (Security) के दावे (Claim) भले किए जा रहे हों लेकिन लगातार महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों (Crime) के सामने ये दावे सफेद हाथी की तरह नजर आते हैं। इलाके में अपराध रोकने को लेकर पुलिस अफसरों को लाख नसीहत दी जाती हो लेकिन पुलिस अपनी हीला हवाली करने से बाज नहीं आ रही।

यूपी पुलिस की सी लापरवाही का नतीजा है जो अंबेडकरनगर में एक नाबालिक रेप पीड़िता ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई ना होने पर मौत को गले लगा लिया। पीड़ित परिवार पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा रहा है। अबेडकरनगर के मालीपुर थाना के कांदीपुर गांव में एक परिवार की 13 साल की बच्ची की खुदकुशी से पूरे इलाके में रोष है।

आरोप है कि स्कूल जाते वक्त गांव के ही एक युवक की शह पर नाबालिग लड़की का बलात्कार हुआ था। जिसके बाद परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस से फरियाद की गई थी लेकिन जब आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो लड़की ने आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीड़िता की बहन की माने तो उसकी छोटी बहन ने घर के कमरे में सुबह अपने दुपट्टे से फांसी लगा ली। वारदात 16 सितंबर की है जब लड़की स्कूल जा रही थी तभी गांव के अरशद नामक युवक ने अपने दो साथियों की मदद से उसकी 13 साल की बहन को अगवा कर लिया और उसे लखनऊ ले गए लखनऊ में होटल में ले जाकर अरशद के दोनों साथियों ने रेप किया। किसी तरह से बहन जान बचाकर लौट कर आई थी।

जिले के एसपी अजीत सिन्हा ने मीडिया को बताया कि इस मामले में दर्ज FIR में पॉक्सो और गैंग रेप की धारा बढ़ा दी गई है। जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है और मालीपुर एसएचओ को लाइन हाजिर कर दिया गया है। वहीं एसपी ने पीड़िता के पिता की फरियाद ना सुनने के आरोप को सिरे से खारिज किया है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT