बंकर में खाने-पीने को कुछ नहीं था इस वजह से नवीन मार्केट गया और धमाके में हुई मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Ukraine War Indian Student Naveen Death News : रूस के हमले के बीच यूक्रेन में गोलाबारी में मारे गए कर्नाटक के छात्र नवीन के पिता ज्ञानगौदर ने भारतीय दूतावास पर बड़ा आरोप लगाया है. इनका दावा है कि यूक्रेन के खारकीव में फंसे भारत के छात्रों से भारतीय दूतावास से किसी ने संपर्क नहीं किया था.

परिवार का कहना है कि नवीन के बंकर में खाने-पीने का सामान नहीं था. इसलिए वो सामान लेने और करंसी बदलवाने के लिए बंकर से बाहर मार्केट की तरफ गया था. उसी दौरान जब वो खाना लेने के लिए लाइन में लगने वाला था तभी हुए धमाके में जान चली गई.

खारकीव मेडिकल कॉलेज में फोर्थ ईयर स्टूडेंट था नवीन

Indian Student Naveen Death : मृत छात्र नवीन के परिवार ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि नवीन खारकीव मेडकिल कॉलेज में चौथे वर्ष का छात्र था. छात्र के चाचा उज्जनगौड़ा ने दावा किया कि नवीन कर्नाटक के अन्य छात्रों के साथ खारकीव के एक बंकर में फंसा हुआ था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मंगलवार सुबह में करंसी को बदलवाने और खाने का जरूरी सामान लेने के लिए मजबूर होकर बंकर से बाहर निकला था. उसी दौरान गोलाबारी की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई.

कर्नाटक के चालगेरी में रहने वाले पीड़ित के घर पर उसकी मौत की खबर के बाद से मातम पसर गया है. वहां बड़ी संख्या में लोग उसके परिवार को दिलासा देने के लिए पहुंच रहे हैं.

ADVERTISEMENT

छात्र के चाचा उज्जनगौड़ा ने कहा कि मंगलवार को ही उसने अपने पिता से फोन पर बातचीत की थी और बताया था कि बंकर में खाने-पीने को कुछ नहीं है. ऐसे में वो काफी भूखा है. इसलिए उसे सामान लेने के लिए बाहर जाना पड़ा था. और वही जानलेवा साबित हुआ.

ADVERTISEMENT

रोज 3-4 बार फोन करने वाला नवीन अब हुआ खामोश : पिता

Indian Student Naveen Death : वहीं, इस घटना का पता चलने पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने नवीन के पिता ज्ञानगौदर को फोन किया और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. सीएम बोम्मई ने ज्ञानगौदर को आश्वस्त किया कि वह उनके बेटे की पार्थिव देह को भारत वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे. मुख्यमंत्री ने उन्हें यह भी बताया कि वह विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के संपर्क में हैं.

फोन पर बात करते हुए पिता रोने लगे. और सीएम से बोले कि नवीन ने उन्हें आज ही सुबह में फोन किया था. वो रोज़ाना दो-तीन बार उन्हें फोन करता था. लेकिन आज आया उसका ये फोन आखिरी साबित हुआ.

VIDEO : देखें मृत छात्र नवीन के पिता ने क्या कहा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT