Dowry case : दहेज के लिए बांधा दूसरी बार सेहरा, फेरे लेने से पहले ही पहुँची पहली बीवी, फिर पुलिस ने निकाली बारात

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ऐसे उतरा दूसरी शादी का फीवर

Latest Crime News : दहेज की ख़ातिर अगर दूसरी शादी का बुखार बहुत ज़ोरों से चढ़ा है तो इस क़िस्से को पढ़ने के बाद कई लोगों का फीवर उतर भी सकता है। अक्सर देखा गया है कि जब भी ऐसे लोगों का खुमार उतरता है तो ज़माने में तमाशा ही बनता है।

ऐसा ही एक क़िस्सा सामने आया है उज्जैन से। यहां दूसरी शादी की फिराक़ में लगे एक शख्स का ये बुख़ार खुद उसकी अपनी बीवी ने ही उतार दिया, और वो भी सबके सामने।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क़िस्सा कुछ यूं है कि 10 फरवरी की रात उज्जैन के रहने वाले गोपाल सिंह दायमा के घर बारात आनी थी। पंडाल सज गया था। शामियाना तन गया और बराती और घरातियों के लिए जनवासा भी तैयार हो चुका था।

बैंड बाजा बजने से पहले बजा पुलिस का सायरन

ADVERTISEMENT

Crime News in Hindi: रात में बारात के लिए बैंड बाजा भी बजने के लिए रेडी था। लेकिन इससे पहले बैंड वाले आज मेरे यार की शादी है वाली धुन बजा पाते, इलाक़े के थाने की पुलिस बिन बुलाए मेहमान की तरह पहुँची और फिज़ा में बाबुल की दुआएं लेती जा की धुन बजने लगी।

ADVERTISEMENT

हुआ ये, कि जिस वक़्त गोपाल सिंह दायमा के घर उसकी बेटी की बारात आनी थी ऐन उससे एक दिन पहले एक लड़की पुलिस लेकर गोपाल सिंह दायमा के आंगन में सजे शामियाने में जा पहुँची। और बताया कि जिस हरीश की बारात का वो लोग इंतज़ार कर रहे हैं असल में उसकी शादी हो चुकी है और शामियाने में बारात से पहुँची लड़की असल में उसकी पहली बीवी है और दो महीने पहले ही हरीश और उसके माता पिता ने दहेज की वजह मार मारकर पूजा को घर से निकाल दिया था।

तेरी दुनिया से होके मजबूर चला बड़े ससुराल

Crime News: उस लड़की का नाम पूजा है। और हरीश की शादी के लिए जो पत्रिका यानी शादी का कार्ड बंटवाया गया था, वो तीन रोज पहले ही पूजा को मिल गया। उसने फौरन इसकी शिकायत मंदसौर पुलिस के पास दर्ज कराई और उन्हें हरीश और उनके माता पिता की करतूतों को पूरा क़िस्सा सुना दिया।

पुलिस ने हरीश और उसके माता पिता के खिलाफ़ दहेज प्रताड़ना और मारपीट का केस दर्ज करके उसे गिरफ़्तार करने की गरज से उसी मंडप पर जा पहुँची जहां बारात लेकर हरीश आने वाला था।

हरीश और उसके घरवालों की इस करतूत का पता चलने के बाद गोपाल सिंह दायमा ने फौरन अपनी बेटी की इस शादी को तोड़ दिया। चूंकि अब बात खुल चुकी है, लिहाजा अब समाज की पंचायत में ये फैसला होगा कि हरीश और पूजा के इस झगड़े का निपटारा कैसे हो और जो शादी होने वाली थी उस नुकसान की भरपाई कैसे की जाए।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT