तिहाड़ जेल में भिड़ गए कैदी, चले सुए हुआ खून खराबा, झगड़े की है ये वजह

ADVERTISEMENT

तिहाड़ की जेल नंबर तीन में कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए
तिहाड़ की जेल नंबर तीन में कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए
social share
google news

Tihar Jail Prisoners Clash: दिल्ली की सबसे महफूज कही जाने वाली तिहाड़ जेल में बुधवार की सुबह सुबह बवाल हो गया। यहां जेल नंबर तीन में कैदी बाथरूम जाने को लेकर आपस में इस कदर भिड़ गए कि खून खराबे तक की नौबत आ गई। दो गुटों में हुए इस झगड़े में जेल के ही भीतर बनाए गए सुए से एक दूसरे पर हमला किया गया जिससे चार कैदी गंभीर रुप से घायल हो गए। घायल कैदियों को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

वॉशरूम जाने को लेकर बवाल

जेल के ही एक अधिकारी की बातों पर यकीन किया जाए तो जेल के भीतर कैदियों का अक्सर वर्चस्व को लेकर झगड़ा होता रहता है और ये झगड़ा भी उसी की कड़ी का एक हिस्सा माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह सुबह वॉशरूम जाने की बात पर दो गुट आपस में भिड़ गए। इस बवाल का सबसे खौफनाक पहलू ये है कि कैदियों ने इस झगड़े के दौरान हथियारों का इंतजाम भी पहले से कर लिया था। इस हमले में एक गुट ने पहले से ही जेल में मिले चम्मच और पत्तियों को मिलाकर सुए जैसा हथियार बना लिया था। 

तिहाड़ जेल में कैदी फिर आपस में भिड़े

सुए से किया कैदियों ने हमला

पुलिस के मुताबिक घायल चारों कैदी व आरोपी कैदी जेल नंबर-3 की बैरक में बंद हैं। बुधवार सुबह किसी बात पर दोनों गुटों का झगड़ा हुआ था। लेकिन सुबह के समय कोई शिकायत नहीं की गई। दोपहर एक बजे के आसपास घायल चारों कैदी अपने बैरेक में मौजूद थे। तभी उनपर दूसरे गुट ने हमला कर दिया। मारपीट के दौरान आरोपी कैदियों ने दुर्गेश, दीपक, धीरज और दिनेश के ऊपर सूए से हमला किया गया। कैदियों का शोर सुनकर जेल स्टाफ, टीएसपी और क्विक रिस्पांस टीम ने बीच बचाव किया और घटना में शामिल कैदियों को तुरंत अलग कर दिया गया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

खंगाले जा रहे सीसीटीवी

जेल डिस्पेंसरी में प्राथमिक उपचार के बाद चारों घायल कैदियों को इलाज के लिए डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीसीपी विचित्र वीर के अनुसार, घायल कैदियों के बयान पर केस दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस जेल में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर मामले की जांच कर रही है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT