तालिबान नहीं बदला, सेना के पूर्व अधिकारी को टॉर्चर और पिटाई करते हुए वीडियो वायरल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Taliban tortures former army official Rahamatullah Qaderi: अफगानिस्तान का सत्ता में आने के बाद से तालिबान का अत्याचार जारी है. आए दिन काबूल से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, इसी बीच सेना के एक पूर्व अधिकारी को टॉर्चर करते हुए तालिबान का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो में पूर्व सरकार के एक सैन्य अधिकारी को प्रताड़ित करते हुए दिखाया गया है. तालिबान ने अफगानिस्तान में सरकार के पूर्व कर्मचारियों को माफी का एलान किया था लेकिन इस वीडियो में तालिबान का अत्याचार एक बार फिर से सामने आ गया है.

वहीं अब सोशल मीडिया पर तालिबान का यह वीडियो वायरल होते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने कहा कि तालिबान ने काबूल की सत्ता पर कब्जा करने का बाद जो वादा किया था कि वे पूर्व सरकार के सैनिकों को माफ कर देगा और अफगानिस्तान के लोगों को नया तालिबान दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एक यूनिवर्सिटी के लेक्चरर हेकमतुल्लाह मिर्जादा (Hekmatullah Mirzada) ने कहा कि तालिबान ने क सामान्य माफी की घोषणा की थी और उम्मीद की जाती है कि वे इसे बरकरार रखेंगे क्योंकि वादों को पूरा करने से सरकार और लोगों के बीच आपसी विश्वास मजबूत होना जरुरी है.

वहीं, एक पूर्व सैन्य अधिकारी रहमतुल्लाह अंदार ने कहा, ‘इस्लामिक अमीरात को प्रांतो में प्रांतों में प्रांतीय गवर्नरों और सुरक्षा विभागों के प्रमुखों के माध्यम से अपने निचले स्तर सामान्य माफीनामा लागू करना चाहिए.

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि पहले भी तालिबान द्वारा पूर्व सरकार के सुरक्षा अधिकारियों की हत्याओं और गिरफ्तारी को लेकर ‘Human Rights watch’ सहिक अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा रिपोर्ट जारी की जा चुकी है. तालिबान ने हालांकि इन खबरों को हर बार खंडन किया है.

ADVERTISEMENT

जिन्होंने तालिबान को बनाया अब उन्ही को लग रहा है उससे डर!तालिबान ने महिलाओं पर लगा दी अब एक और नई पाबंदी!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT