दुनिया का ये खतरनाक सीरियल चाइल्ड अब्यूजर 17 साल बाद फिर बच्चियों पर ऐसे रख रहा था गंदी नजर

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Bondi School Girl Killer: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर का सीरियल चाइल्ड अब्यूजर फिर से एक बार चर्चा में है. 17 साल की सजा काटने के बाद एक बार फिर से उसके निशाने पर छोटी उम्र की लड़कियां थीं. बच्चियों का यौन शोषण करने के लिए वो फिर से इंटरनेट के जरिए डिटेल निकाल रहा था. लेकिन सिडनी पुलिस की निगरानी के दौरान उसकी ये हरकत सामने आ गई. लिहाजा, पुलिस ने उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया है. ये सीरियल चाइल्ड अब्यूजर पहले 17 लड़कियों से सेक्सुअल असॉल्ट और एक लड़की की हत्या के केस में गिरफ्तार हुआ था. आखिर क्या है पूरा मामला, जानते हैं...

असल में इस सीरियल चाइल्ड अब्यूजर का नाम है माइकल गाइडर है. सिडनी के बोंदी स्कूल की छात्रा समान्था नाइट का कातिल माइकल गाइडर (Michael Guider) फिर से पुलिस की हिरासत में है. माइकल गाइडर पर 9 साल की समान्था नाइट (Samantha Knight) की हत्या का आरोप है. साल 2002 में माइकल ने 9 साल की समान्था नाइट की हत्या कर दी थी. हत्या के आरोप में माइकल को 17 साल की जेल हुई. माइकल पर 13 नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण का आरोप भी है.

Serial Child Abuser Story in hindi : एनएसडब्ल्यू (NSW) अटॉर्नी-जनरल की तमाम कोशिश के बाद भी माइकल को 17 साल बाद सिडनी लॉन्ग बे जेल (Sydney Long Bay Jail) से रिहा करना पड़ा. जेल से रिहा होने के बाद माइकल को 5 साल तक खास तरह की सुपरविजन में रखा गया. इसमे माइकल को इंटरनेट से दुर रखा गया. ऐसी जगह से दुर रखा जहां बच्चों का आना-जाना था. हर तहर की इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से भी दूर रखा गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सुपरविजन ऑर्डर के तहत पुलिस को माइकल के घर की तलाशी का अधिकार है. इस ऑर्डर के होने से पुलिस कभी भी माइकल के घर की तलाशी कर सकती है. साल में सिर्फ एक बार ये तलाशी की जा सकता है. इस सर्च में पुलिस को माइकल के फोन से बच्चों से जुड़ी कुछ जानकारी मिली. सर्च से पता चला की माइकल अपने फोन से छोटे बच्चों की जानकारी निकालना चाहता था.

सुपरविजन ऑर्डर के चलते माइकल को किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

29 सितंबर को सिडनी की क्राइम टीम ने फेयरफील्ड हाइट्स परिसर से 71 साल के माइकल गाइडर को गिरफ्तार कर लिया. सुपरविजन ऑर्डर के नियम को तोड़ने के आरोप में उसे फेयरफील्ड पुलिस स्टेशन ले जाया गया. कोर्ट में माइकल की बेल को खारिज कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

समान्था की मां ने जताया अपना डर

समान्था के कातिल माइकल की रिहाई के बाद काफी डर फैला हुआ था. माइकल एक खतरनाक हत्यारा है. समान्था की मां टैस (Tess) ने बताया कि माइकल के रिहा होने पर उनके मन में दहशत थी. रिहाई के वक्त उनका शरीर कांप रहा था. उनका कहना है कि वो इस फैसले से काफी नाराज है. इस तरह का फैसला बच्चों पर गलत असर डालेगा. पीड़ित लीसा गाइल्स (Lisa Giles) जिसका माइकल ने शोषण किया था उन्होंने भी अपना दर्द बयान किया. लीसा ने कहा कि कानून को सख्त होना होगा. माइकल जैसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए वर्ना ऐसे लोगों की हिम्मत बढ़ेगी.

माइकल ने बच्चों को दिए थे ड्रग्स

माइकल गाइडर पर 13 लड़के-लड़कियों के साथ यौन शोषण का आरोप भी था. 1980 से 1996 के बीच माइकल ने ये अश्लील हरकते की थी. इसके अलावा माइकल ने पीड़ित बच्चों की अश्लील फोटो भी खींचीं. नाबालिग बच्चों को ड्रग्स दिए और नशे की गोलियां खिलाई.

NOTE: ये खबर क्राइम तक के साथ इंटर्नशिप कर रहीं दीपिका शर्मा ने लिखी है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT