Sukhdev Singh Gogamedi murder : दोनों शूटर इस वजह से सुखदेव मर्डर के लिए हुए थे तैयार, एक रेप केस में बचने तो दूसरे को कनाडा में सेटल होना था

ADVERTISEMENT

Sukhdev Singh Gogamedi murder case inside story
Sukhdev Singh Gogamedi murder case inside story
social share
google news

दिल्ली से अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Sukhdev Singh Murder : जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को अंजाम देने वाले दोनों शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी गिरफ्तार हो गए हैं. इनकी गिरफ्तारी चंडीगढ़ के एक होटल से हुई. दोनों शूटर के साथ इन्हें हथियार सप्लाई करने वाला आरोपी भी गिरफ्तार हुआ है. उसका नाम उधम सिंह है. तीनों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और राजस्थान पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया है. सुखदेव सिंह के साथ मिलवाने ले गए नवीन शेखावत की भी हत्या की गई थी. लेकिन नवीन शेखावत की पूरी घटना में क्या भूमिका थी. इसे लेकर दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए खुलासा करेगी. लेकिन ये साफ हो गया है कि पूरी घटना को अंजाम देने के पीछे गैंगस्टर रोहित गोदारा का ही शातिर दिमाग था. उसी ने इस घटना को अंजाम दिलाने के लिए शूटर से लेकर उन्हें हथियार तक सप्लाई कराए. 

रोहित गोदारा ने अपने राइट हैंड वीरेंद्र चारन को दी थी शूट @सुखदेव सिंह 

Rohit Godara : इस पूरी घटना के मास्टरमाइंड विदेश में बैठे रोहित गोदारा ही है. उसी ने इसे अंजाम देने की जिम्मेदारी राइटहैंड वीरेंद्र चारन को दी थी. वीरेंद्र चारन ने ही शूटर्स को आधुनिक हथियार दिए. पूरी साजिश को अंजाम दिलाने में मदद की. पुलिस का दावा है कि घटना को अंजाम देने के बाद दोनों शूटर सबसे पहले ट्रेन से हिसार गए. हिसार पहुंचकर बस से मनाली के लिए उधम के साथ निकल गए. जिसके बाद मनाली से मंडी और फिर चंडीगढ़ आ गए. चंडीगढ़ के एक होटल में रुके थे. चंडीगढ़ में होटल से ही दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. शूटर्स ने हत्या करने के बाद हथियारों को छुपा दिया था ताकि भागते समय ट्रेन या बस में चेकिंग के समय न पकड़े जा सके. आरोपी शूटर्स फरारी के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे थे. पुलिस आरोपियों तक टेक्निकल सर्विलांस के जरिए पहुंची. जब पुलिस आरोपियों के पास पहुंची तो तीनों साथ थे जिसके बाद इनको गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Sukhdev Singh Gogamedi murder case inside story 

चोरी में फंसा तो नितिन फौजी बचने के लिए रोहित गोदारा से संपर्क किया

नितिन फौजी ने बताया है कि कैसै वो गैंगस्टर के संपर्क में आया. दरअसल, 9 नवंबर को उसे फर्जी चोरी के मामले में उसका नाम आया था. इस वजह से वो काफी परेशान था. जैसे ही हरियाणा पुलिस उसे पकड़ने आई तो वो उन पर फायरिंग कर फरार हो गया था. फरारी के दौरान उसे पता चल गया था कि अब उसकी नौकरी चली जाएगी. परिवार भी उसे छोड़ देगा. इसलिए नवंबर के आखिरी सप्ताह में उसने रोहित गोदारा से संपर्क किया. अब रोहित के जरिए चरण और उसके सहयोगी रोनी राजपूत से संपर्क हुआ. इन गैंगस्टर ने नितिन फौजी से कहा कि अगर वो सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या में मदद करेगा तो उसे कनाडा पहुंचाया जाएगा. इसके लिए उसे फर्जी पासपोर्ट से लेकर वीजा की व्यवस्था की जाएगी. 

 

ADVERTISEMENT

रोहित राठौड़ रेप केस में जेल में था, पैरवी सुखदेव कर रहे थे

सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड का मेन मास्टरमाइंड विदेश में बैठा राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा ही है. रोहित गोदारा ने सुखदेव की हत्या का टास्क और शूटर अरेंज करने की जिम्मेदारी अपने राइट हैंड मैन वीरेंद्र चारन को दी थी. इसके बाद वीरेंद्र चारन के साथ राजस्थान की जेल में रोहित राठौड़ बंद था. शूटर रोहित राठौड़ रेप के केस में राजस्थान की अजमेर जेल में वीरेंद्र चारन के साथ बंद था. इसलिए दोनों में दोस्ती हो गई थी. रोहित ने पूछताछ में बताया कि उसके ऊपर रेप का केस दर्ज था. जिसमें सुखदेव उसके खिलाफ पैरवी कर रहा था. जिससे वो सुखदेव से गुस्से में था. रोहित के गुस्से का फायदा विरेंद्र चारन ने उठाया और सुखदेव की हत्या के लिए रोहित को तैयार किया.

ADVERTISEMENT

Sukhdev Singh Gogamedi murder case inside story 

नितिन फौजी से ऐसे संपर्क हुआ

नितिन फौजी पर चोरी के केस के अलावा हरियाणा के महेंद्र गढ़ में किडनैपिंग का केस दर्ज है. नितिन फौजी भी जेल में रहने के दौरान वीरेंद्र चारन के संपर्क में आया था. नितिन को विदेश जाना था और वहीं पर सेटल होना था. वीरेंद्र चारन ने नितिन को विदेश सेटल होने का भरोसा दिया. इसके बदले में ही उसे सुखदेव की सुपारी दी गई थी.  हत्याकांड के लिए दोनों शूटर तैयार हुए. दोनों शूटर लगातार वीरेंद्र चारन के संपर्क में थे. हत्याकांड के पहले और बाद में भी. वीरेंद्र ने अपने गुर्गों के जरिए दोनों शूटरों को जयपुर में हथियार भिजवाया था. दोनों शूटर ने बताया कि हत्याकांड के बाद जयपुर के पास एक होटल के करीब हथियार दबाए हैं. जिन्हें पुलिस अब बरामद करेगी. शुरुआती पूछताछ में बताया जा रहा है कि रोहित गोदारा का प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था. लेकिन हत्याकांड के पीछे जातीय समीकरण की बात भी सामने आ रही है. जिसकी पुष्टि जल्द हो जाएगी.

Sukhdev Singh Gogamedi murder case inside story 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT