अब 290000000, पहले 210000000, देखें नोट ही नोट की वीडियो और तस्वीरें

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

रित्विक मंडल, सूर्याग्नि रॉय के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

SSC Scam: बेडरूम में कैश का अंबार, ड्राइंग रूम में कैश ही कैश, टॉय़लेट में पैसा ही पैसा, अर्पिता का घर या कुबेर का खजाना। गुलाबी और हरे नोटों का य़े अंबार पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में आरोपी अर्पिता मुखर्जी के एक फ्लैट से बरामद हुआ है। ईडी ने कल अर्पिता के बेलघरिया वाले फ्लैट में छापेमापी की तो हैरान रह गई। घर से नोटों का ऐसा अंबार मिला कि रुपए गिनने के लिए 4 मशीनें मंगवानी पडी। 500 और 2000 रुपए के नोटों के ढेरों बंडल को एक कमरे में झोले और बैग में ठूंस-ठूंस कर रखा गया था। नोट इतने थे कि गिनने में सुबह हो गई। गिनती खत्म हुई तो कैश की संख्या 28 करोड़ 90 लाख तक पहुंच गई। बड़ी संख्या में नोट टॉयलेट से मिले।

अर्पिता के कोलकाता वाले फ्लैट से पहले 21 करोड़ 90 लाख रुपए मिले थे और अब 28 करोड़ 90 लाख यानी अर्पिता के घर से अब तक 50 करोड़ 80 लाख के कैश की बरामदगी हो चुकी है। कल के छापे में नोट के अलावा पांच किलो से ज्यादा सोना भी बरामद हुआ है। काली कमाई का माल इतना ज्यादा था कि ले जाने के लिए ट्रक बुलवाना पड़ा। अर्पिता मुखर्जी के यहां दो-दो फ्लैट्स हैं। ED ने अर्पिता के बेलघरिया टाउन क्लब स्थित दो में से एक फ्लैट को सील भी कर दिया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बंगाल टीचर भर्ती घोटाले पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी और उनके रिश्तेदारों पर ईडी की छापेमारी जारी है। ईडी ने अर्पिता के 5 ठिकानों पर छापा मारा है। पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता के घर करोड़ों कैश मिलने से पार्थ चटर्जी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT