SSC Scam: 'पार्थ चटर्जी अस्पताल में डॉन जैसा बर्ताव कर रहा है'

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

SSC Scam: पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने आरोप लगाया कि हॉस्पिटल में पार्थ चटर्जी किसी डॉन की तरह बर्ताव कर रहे हैं और वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे है।

पार्थ चटर्जी को दूसरे हॉस्पिटल में ट्रांसफर किये जाने के विरोध में ईडी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका लगाई। इस पर आज रविवार को सुनवाई हुई। ईडी की तरफ से यहां एडिशनल सॉलिस्टर जनरल एसवी राजू पेश हुए। ASG एसवी राजू ने कहा कि जांच में 21 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया है और एक मंत्री के साथ-साथ उनकी सहयोगी महिला (अर्पिता मुखर्जी) को गिरफ्तार किया गया है। बंगाल की अन्य कोर्ट ने आज ही मंत्री की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को एक दिन की ईडी की हिरासत में भेजा है।

ASG ने बताया कि उन्हें कोर्ट से पार्थ की सिर्फ 2 दिन की रिमांड मिली है। ऐसे में हॉस्पिटल में इलाज के दिनों को कस्टडी ने दिनों में ना गिना जाए। चाहें तो पार्थ इलाज के लिए दिल्ली या कल्याणी के AIIMS में भर्ती हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कोर्ट में ASG ने कहा कि यह भ्रष्टाचार का हाईलेवल केस है। इसमें टॉप रैंक का मंत्री शामिल है। हमें मनी ट्रेल का पता लगाने के लिए पूछताछ करनी है, लेकिन पार्थ ने खुद को ऐसे हॉस्पिटल में भर्ती किया है जहां वह राजा है। वह बीमारी का बहाना बना रहे हैं।

क्या है मामला?

ADVERTISEMENT

पार्थ चटर्जी को 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। ये गिरफ्तारी 26 घंटे पूछताछ के बाद हुई थी। मामला शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़ा है। पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाने वालीं अर्पिता मुखर्जी के घर शुक्रवार को ED ने छापा मारा था। यह छापा पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग भर्ती घोटाले के मामले में मारा गया था। इस छापे में अर्पिता के घर से 20 करोड़ के करीब कैश बरामद हुआ था। पूछताछ के बाद ईडी ने पहले उनको हिरासत में लिया। इसके तार पार्थ चटर्जी से जुड़े, जिसके बाद मंत्री की गिरफ्तारी हुई।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT