तिहाड़ जेल में चल रही थी 'सेटिंग' ! चंद्रा बंधुओं से मिलीभगत के आरोप में तिहाड़ जेल के 32 कर्मचारियों पर गिरी गाज

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

तनसीम हैदर/अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

यूनिटेक के मालिक संजय चन्द्रा और अजय चन्द्रा के साथ मिलकर जेल को आरामगाह बनाने और जेल नियमों की अनदेखी करने के आरोप में तिहाड़ जेल के अधिकारियों पर गाज गिर गई है। पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उनके खिलाफ आपराधिक साजिश और करप्शन की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। अब तिहाड़ जेल के महानिदेशक ने आरोपी अधिकारियों को निलंबित करने और दो कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जेल महानिदेशक संदीप गोयल के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की ओर से इस मामले में प्रथम दृष्टया संलिप्त पाए गए 32 जेल अधिकारियों के नाम समेत एक पत्र मिला है, जिसमें 30 नियमित कर्मचारी और दो संविदाकर्मी शामिल हैं। आरोप है कि जेल के इन सभी कर्मचारियों ने यूनिटेक के मालिक चंद्रा बंधुओं के लिए जेल को आरामगाह बनाया और जेल के नियमों को ताक पर रखकर आपराधिक सजिश रची। ये सभी भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए। इनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की थी। पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जेल महानिदेशक ने 30 जेल अधिकारियों को निलंबित करने और दो संविदा कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सुप्रीम कोर्ट ने दिए थे जांच के आदेश

क्राइम ब्रांच ने किया था मुकदमा दर्ज

ADVERTISEMENT

तिहाड़ जेल प्रशासन ने की कार्रवाई

ADVERTISEMENT

इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को सौंपी थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 28 सितंबर को अपनी जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरे मामले में आपराधिक जांच के आदेश दिए थे। अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है। असल में जांच के दौरान तिहाड़ की जेल नंबर 7 के 32 अधिकारियों की चन्द्रा बंधुओं के साथ मिलीभगत पाई गई।

तिहाड़ जेल के कैदियों को किसने किया घायल?अंकित गुर्जर हत्याकांड : पिटाई से ठीक पहले तिहाड़ जेल में CCTV कैमरे को किया था बंद

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT