Moose wala murder में आया ये ट्विस्ट, इस वजह से लॉरेंस के पिता ने खटखटाया SC का दरवाज़ा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Lawrence Bishnoi: पंजाबी सिंगर (Punjabi Singer) सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में यूं तो पंजाब पुलिस गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) से पूछताछ कर रही है। जबकि इस हत्याकांड में शामिल होने के इल्ज़ाम में अब तक एक दर्जन से ज़्यादा गिरफ़्तारियां (Arresting) भी हो चुकी हैं। लेकिन इसी बीच इस क़िस्से में एक ट्विस्ट (Twist) आ गया जब गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई के पिता ने देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है।

लॉरेंस के पिता की गुहार यही है कि उसके बेटे के लिए क़ानूनी पैरवी करने के लिए वकील ही नहीं मिल रहा है, क्योंकि पंजाब की मानसा कोर्ट में लॉरेंस के लिए किसी भी वकील को अदालत में पेश होने से मना कर दिया।

Gangster Lawrence Bishnoi: लॉरेंस के पिता ने अपनी उस याचिका में सुप्रीम कोर्ट के पुराने आदेश का हवाला भी दिया है। लॉरेंस के पिता के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब न ले जाने का आदेश दिया था। इसके बावजूद लॉरेंस को पंजाब पुलिस उसे पूछताछ के लिए पंजाब ले गई है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जबकि लॉरेंस की तरफ से ये गुहार लगाई गई थी कि पंजाब में उसकी जान को खतरा है। लॉरेंस के पिता ने ये भी गुहार लगाई है कि लॉरेंस बिश्नोई से जो कुछ भी पूछताछ की जानी है वो दिल्ली में भी रहकर की जा सकती है। लिहाजा इस मामले में अदालत से यही गुहार लगाई है कि इस मामले की जल्दी सुनवाई की जाए ताकि क़ानून का इंसाफ लॉरेंस बिश्नोई को भी मिल सके।

हालांकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 11 जुलाई को सुनवाई करने की तारीख तय की है।

ADVERTISEMENT

Gangster appeal In Supreme Court: 14 जून को पंजाब पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत से बाकायदा लॉरेंस बिश्नोई का प्रॉडक्शन वॉरंट हासिल किया था। 29 मई को मानसा में सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सोशल मीडिया के जरिए ये खुलासा सामने आया था जिसमें लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में छुपे बैठे गैंग्स्टर गोल्डी बराड़ ने ऐलानिया दावा किया था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाई है। सिर्फ इतना ही नहीं, सोशल मीडिया के उस पोस्ट में लॉरेंस और गोल्डी की तरफ से किए गए दावे में सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे की वजह का भी खुलासा किया था।

ADVERTISEMENT

लेकिन हत्याकांड की इस वारदात के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ में बंद गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने के लिए उसे रिमांड पर ले लिया था। और क़रीब 14 दिन तक पंजाब पुलिस के कब्जे़ में जाने से पहले लॉरेंस मूसेवाला के सीने में छुपे राज़ को बाहर निकालने की कवायद शुरू कर दी थी। लेकिन उसी बीच लॉरेंस मूसेवाला ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में एक अर्जी भी लगाई थी जिसमें गुहार लगाई गई थी कि पंजाब में उसकी जान को ख़तरा है लिहाजा उससे तिहाड़ जेल में ही पूछताछ कर ली जाए।

हालांकि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई की उस अपील को खारिज कर दिया था। और उसके बाद पंजाब पुलिस ने लॉरेंस की सुरक्षा का पुख़्ता इंतजाम दिखाने के बाद ही उसका प्रॉडक्शन वॉरंट मांगा था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT