Mumbai: स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख निकली हमास की हमदर्द, मैनेजमेंट से छिड़ गई जंग

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mumbai Parveen Shaikh : इजरायल और हमास के बीच छिड़ी जंग का असर वहां कितना गहरा हो रहा है इसका अंदाजा लगाना तो मुश्किल है लेकिन इस युद्ध का असर अब भारत में जरूर देखने को मिलने लगा है। यहां एक पढ़ी लिखी टीचर महिला को हमास के साथ हमदर्दी रखना इस कदर मंहगा पड़ा कि उसकी नौकरी पर बन आई। 

स्कूल प्रिंसिपल की हमास से हमदर्दी

मुंबई स्कूल की एक महिला प्रिंसिपल हमास के लड़ाकों और इस्लामी लड़ाकों की हमदर्द निकली। उसने हसाम के समर्थन और इस्लामिक कट्टरपंथियों के प्रति अपनी हमदर्दी जताई। इसे लेकर प्रिंसिपल अब मुश्किल में फंसती नज़र आ रही है, क्योंकि अब उससे नौकरी छोड़ने को कह दिया गया है। 

एक्स पर हमास पर की पोस्ट उजागर

वेब पोर्टल ऑपइंडिया ने 24 अप्रैल को एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमें शेख के एक्स हैंडल से फिलिस्तीन के समर्थन में और हमास को लेकर सहानुभूति रखने वाले पोस्टों पर लाइक और टिप्पणियों को उजागर किया गया था।

ADVERTISEMENT

मैनेजमेंट ने मांगा इस्तीफा

मुंबई के सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल को स्कूल प्रबंधन ने कथित तौर पर फिलिस्तीन और हमास-इजरायल जंग के मुद्दे पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उनके पोस्ट को लेकर इस्तीफा देने के लिए कहा है।इस संस्थान से पिछले 12 सालों से जुड़ी परवीन शेख ने फिलहाल तो इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है। दलील ये दी है कि मैंने अपने काम के साथ कोई कोताही नहीं बरती लेकिन किसी विचार धारा को लेकर उसका साथ  देना या विरोध करना ये उनका बेहद निजी मामला है इससे संस्थान का कुछ लेना देना नहीं है। अगर मेरी ये विचारधारा मेरे काम पर असर डालती है तो जरूर कोई कार्रवाई की जा सकती है। इस बात की पुष्टि करते हुए कि रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है कि परवीन शेख को मैनेजमेंट की ओर से बुलाया गया था। खुद परवीन शेख ने कहा-

26 अप्रैल को हुई एक बैठक में, प्रबंधन ने मुझे बताया कि यह उनके लिए एक कठिन निर्णय है, लेकिन यह एसोसिएशन अब मान्य नहीं है और उन्होंने मुझसे इस्तीफा देने के लिए कहा.. मैंने अगले कुछ दिनों तक काम करना जारी रखा, लेकिन प्रबंधन प्रतिनिधियों की ओर से मुझ पर इस्तीफा देने के लिए दबाव डाला गया।

इस्तीफा देने से प्रिंसिपल का इनकार

मुंबई के द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख ने अपने पद से इस्तीफा देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने स्कूल को अपना 100 प्रतिशत दिया है, ऐसे में वह इस्तीफा नहीं देंगी। उन्होंने कहा कि मुझ पर इस्तीफा देने के लिए दबाव डाला जा रहा है, लेकिन मैं लगातार स्कूल जाकर अपना काम कर रही हूं।

ADVERTISEMENT

12 साल से स्कूल से जुड़ी हैं परवीन

Who Is Parveen Shaikh- परवीन शेख एक पढ़ी लिखी शिक्षित महिला हैं। वह द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल हैं। यह मश्हूर स्कूल मुंबई के घाटकोपर-ईस्ट के विद्या विहार में है। वह 20 सालों से शिक्षा के पेशे से जुड़ी हैं। परवीन शेख पिछले 12 साल से द सोमैया स्कूल में काम कर रही हैं, जबकि पिछले सात साल से वह इसी स्कूल में प्रिंसिपल हैं। उनके नेतृत्व में यह स्कूल कई अवॉर्ड भी जीत चुका है। उसके पास एमएससी और एमएड की डिग्री है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...