Russian Ukraine War : अब रूसी नौ सेना का हमला, यूक्रेन ने दो रूसी सैनिकों को बनाया बंधक

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Russian Ukraine War Latest News : यूक्रेन में रूस के हमले को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है. ये खबर है यूक्रेन के शहर ओडेसा से जुड़ी. जानकारी आई है कि रूस के नौ सैनिक भारी संख्या में ओडेसा के तटीय इलाके में घुस आए.

यहां उन्होंने ताबड़तोड़ हमले भी किए. जिसमें 19 लोगों की मौत की खबर आई है. हालांकि अभी तक इसकी पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है. इसके अलावा यह भी जानकारी मिल रही है कि यूक्रेन की राजधानी कीव में होस्टोमेल एयरपोर्ट पर जबर्दस्त हमला किया गया है. इससे जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि रूस की तरफ से ताबड़तोड़ हमले किए गए हैं.

इसी बीच यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने दो रूसी सैनिकों को गिरफ्तार कर लिया है. इस दावे से जुड़ी यूक्रेन की तरफ से एक तस्वीर भी जारी की गई है. इस फोटो में दिख रहे 2 सैनिक रूस के हैं, जिन्हें बंधक बनाया गया है

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की शुरुआत हो चुकी है. रूस का दावा है कि वो यूक्रेन के सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहा है. अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार, रूस ने दावा किया है कि उन्होंने 40 से ज्यादा यूक्रेन के सैनिकों को मार दिया है. वही, यूक्रेन ने भी 50 से ज्यादा रूसी सैनिकों के मार गिराने का दावा किया है.

बता दें कि रूस ने इस हमले की शुरुआत 24 फरवरी की तड़के करीब साढ़े 3 बजे की, जब लोग सो रहे थे. रूस ने यूक्रेन पर तीन तरफ से हमले की शुरुआत की. रूसी राष्ट्रपति के नेशनल टीवी पर जंग के ऐलान के 5 मिनट बाद ही यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई प्रांतों में 12 धमाके हुए. कीव पर मिसाइल हमला भी हुआ. जिसके बाद वहां के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

इस बीच, रूसी हमले को देखते हुए यूक्रेन में मॉर्शल लॉ लागू कर दिया गया है. इसका मतलब ये है कि अब पूरी तरह से सेना के नियमों के तहत ही लोगों को काम करना होगा. सेना के निर्देश का पालन करना होगा.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT