लेडी डॉन अनुराधा गिरफ्तार, जानिए बचपन में मां का साया उठा तो कैसे AK-47 का दामन थामा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

जुर्म की दुनिया का कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी की गिरफ्तारी के साथ एक लेडी डॉन भी पकड़ी गई है. इस लेडी डॉन का नाम है अनुराधा. अपराध की दुनिया में ये डॉन को मैडम मिंज के नाम से मशहूर है.

बचपन में साधारण सी दिखने वाली ये लेडी डॉन पढ़ाई में अव्वल थी. लेकिन कम उम्र में ही अनुराधा के सिर से उसकी मां का साया उठ गया. इससे वो मजबूत बनती चली गई. पिता मजदूरी करते थे लेकिन इसने पढ़ाई की. बीसीए किया और फिर अपनी मर्जी से शादी की.

दिल्ली का टॉप मोस्ट गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, 7 लाख था इनाम, जानिए सुशील पहलवान से क्या है कनेक्शन

शादी दीपक मिन्ज से हुए. दोनों ने ख़ुद का बिजनेस शुरू किया. राजस्थान के सीकर में शेयर ट्रेडिंग का उनका बिजनेस चलने लगा. शुरू में लाखों रुपये लगाए. काफी फायदा भी हुआ. लेकिन एक वक़्त आया जब इनका बिजनेस चौपट होने लगा. और फिर ये करोड़ों रुपये कर्ज में डूब गए. और फिर यहीं से शुरू हुई जुर्म की दुनिया. हालांकि, अनुराधा के जुर्म की दुनिया में आने के बाद पति अलग हो गया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कर्ज लौटाने का बढ़ा दबाव तो बनी लेडी डॉन

शेयर में करोड़ों रुपये का कर्ज होने की वजह से उसे लौटाने का दबाव बढ़ता जा रहा था. लेकिन इसके पास पैसे नहीं थे. ऐसे में उसका संपर्क हिस्ट्रीशीटर बलबीर बानूड़ा से हुआ. लेकिन ये पैसे देने में असमर्थ था. इसलिए बलबीर ने कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह से अनुराधा की मुलाकात कराई.

ADVERTISEMENT

अब आनंद पाल देसी टाइप का अपराधी था. लेकिन अनुराधा ने उसे अंग्रेजी बोलना सिखाया. धीरे-धीरे आनंद को अनुराध का स्टाइल अच्छा लगा तो वो भी स्टाइलिश बनने लगा. अब अनुराध ही आनंद हा क्राइम प्लान बनाने लगी थी. अनुराधा ने आनंद को अंग्रेजी सिखाई तो बदले में उससे AK-47 जैसे आधुनिक हथियार चलाने की ट्रेनिंग ली. कुछ समय बाद ही अनुराधा एके-47 चलाने में ट्रेंड हो गई.

ADVERTISEMENT

अब ये आनंद पाल के गैंग को मिलकर ऑपरेट करने लगी. किसे और कब अगवा करना है. कैसे फिरौती मांगनी है. सबकुछ यही प्लान करने लगी. यही वजह है कि सीकर में एक व्यापारी के अपहरण के मामले में पुलिस ने अनुराधा पर 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. और अब अनुराध मैडम मिंज के नाम से जुर्म की दुनिया में नई पहचान बना ली.

जब पाकिस्तानी एजेंट को मारने के लिए भारत सरकार ने लिया दो-दो डॉन का सहारा

27 जून 2006 को बहुचर्चित जीवणराम गोदारा हत्याकांड घटना के मुख्य गवाह प्रमोद चौधरी के भाई इंद्रचंद को अगवा करने में इसी लेडी डॉन का हाथ माना जाता है. गैंगस्टर आनंदपाल को पुलिस ने जब एनकाउंटर में मार गिराया तो वो खुद ही गैंग चलाने लगी थी. दिल्ली पुलिस ने जब इसे गिरफ्तार किया तो लेडी डॉन पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT