एक IPS ऐसा भी : पूरी सर्विस में सैलरी ही नहीं निकाली, रिश्वत से खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

बिहार के आईपीएस अधिकारी राकेश दुबे के ठिकानों पर ECONOMIC OFFICE UNIT (EOU) की टीम की छापेमारी लगातार जारी है। प्रमोशन पाकर आईपीएस बने और भोजपुर जिले में तैनाती के दौरान ही उन्हें बालू माफिया से साठगांठ के आरोप में वहां से हटा दिया गया था।

पटना और झारखंड में राकेश दुबे के चार ठिकानों पर पुलिस की टीम ने छापेमारी की और वहां से पुलिस टीम को कई दस्तावेज मिले जिनके हिसाब से राकेश दुबे ने अपनी काली कमाई से रियल एस्टेट, जमीन और होटल बिजनेस में करोड़ों रुपये लगा रखे थे।

राकेश दुबे ने बिहार, झारखंड और नोएडा में करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी खरीद रखी है। राकेश दुबे पहले आईपीएस अधिकारी है जिनके खिलाफ नितिश सरकार ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बिहार में सरकारी अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण की मुहिम तब से शुरु हुई जब बिहार के आईपीएस अधिकारी एन एच खान ने बतौर एडीजी EOU को ज्वाइन किया। भ्रष्टाचार के विरुद्ध सख्त रवैया रखने वाले एन एच खान ने कुर्सी संभालते ही बिहार के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी जिसका शिकार राकेश दुबे भी हो गए।

खान के मुताबिक अभी तक टीम को दुबे की बिहार और झारखंड में काली कमाई से ली गई जमीनों के बारे में पता चला है लेकिन अभी भी छापेमारी जारी है और टीम को उम्मीद है कि और भी प्रॉपर्टियों के बारे में पता चलेगा।

ADVERTISEMENT

राकेश दुबे का साल 2000 में बतौर आईपीएस प्रमोशन हुआ था जिसके बाद उन्होंने एसटीएफ और बिहार पुलिस के अलग-अलग विभागों में काम किया ता। साल 2016 में राकेश दुबे को उनकी सेवाओं के लिए पुलिस मेडल से सम्मानित किया गया था।

ADVERTISEMENT

शुरुआती जांच में ही पुलिस टीम को 25 लाख के लेनदेन का पता लगा है जो ख्याति कन्सट्रेक्शन नाम की एक कंपनी के खाते में जमा कराए गए थे। इसके अलावा जांच में ये बात भी सामने आई है कि राकेश दुबे करोड़ों रुपये ब्याज पर भी उठाते थे।

फुलवारीशरीफ में तैनाती के दौरान राकेश दुबे ने वहां पर जमीन भी खरीदी थी। अभी तक की जांच में राकेश दुबे की 2 करोड़ 55 लाख की संपत्ति का पता चला है लेकिन पुलिस की टीम मान रही है कि ये बरामदगी बेहद कम है और आने वाले वक्त में और भी संपत्तियों का पता चलेगा।

धनकुबेर इंजीनियर : आटे-चावल के डिब्बों में मिले 67 लाख कैश तो बोला, घूस लेना वर्क कल्चर है, ना लें तो भी मरेंगेIPS अधिकारी की फोटो के साथ चर्चा में आई इस महिला DSP रेशू कृष्णा की ये कहानी नहीं जानते होंगे आप काली हल्दी के नाम पर चल रहा है ठगी का धंधा करोड़ों के फायदे का ख़्वाब दिखाकर लगाते हैं चूना!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT