Sidhu Moosewala Shot Dead: AK-47 चालाने से लेकर खालिस्तान समर्थन तक, विवादों से नाम लगातार जुड़ा रहा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Sidhu Moosewala shot dead: पंजाबी सिंगर (Punjabi singer) सिद्धू मूसेवाला की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया गया है कि एक दिन पहले पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने मूस वाला की सुरक्षा वापस ले ली थी. इस बीच सोशल मीडिया पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawerence Bishnoi) स हत्याा की जिम्मेदारी ली है.

इस घटना के बाद से पूरे पंजाब में राजनेताओं और मशहूर हस्तियों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. इस बीच यह जानना जरूरी हो गया है कि सिद्धू मूसेवाला से जुड़े विवाद क्या रहे हैं और उनसे जुड़ी दुश्मनी को लेकर क्या चर्चाएं हैं.

वॉट्सऐप से सुपारी, जेल से मर्डर, कबूलनामा फेसबुक पर, लॉरेंस बिश्नोई की पूरी कहानी

1. जब सोशल मीडिया पर उलझी गायिका

पिछले कुछ वर्षों में रैपर-गायक करण औजला के साथ सिद्धू मूसेवाला के कुछ विवाद थे। दोनों सिंगर्स सोशल मीडिया और गानों के जरिए एक-दूसरे को टारगेट करते नजर आए। इन गानों में दोनों सिंगर्स एक दूसरे के खिलाफ हिंसा भड़काने से जुड़े लिरिक्स का इस्तेमाल करते थे, जिसके लिए उनकी आलोचना की जाती थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

2. पुलिसवालों के साथ एके-47 चलाते दिखे

मई 2020 में मूसेवाला के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. इसमें वह पांच पुलिसकर्मियों के साथ एक एके-47 और एक निजी पिस्टल चलाने की ट्रेनिंग लेता नजर आए. इस मामले के सामने आने के बाद मूसेवाला की मदद करते नजर आए पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. इस मामले में मूसेवाला के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था और पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी थी. हालांकि, गिरफ्तारी से बचने के लिए मूसेवाला अंडरग्राउंड हो गया. बाद में उन्हें पुलिस जांच में शामिल होने के लिए जमानत दे दी गई थी.

3. गन कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप

6 जून, 2020 को सिद्धू मूसेवाला का वाहन में काला चश्मा लगाने पर चालान किया गया था. हालांकि, तलाशी में रहने के बावजूद उसे छोड़ दिया गया. मूस वाला ने जुलाई 2020 में संजू की रिलीज के बाद एक गाना भी रिलीज किया था, जिसमें उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को संजय दत्त पर लगे आरोप बताया था. तब भारतीय निशानेबाज अवनीत सिद्धू ने बंदूक परंपरा को बढ़ावा देने के लिए मूसेवाला की आलोचना की थी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT