Moose wala Murder: पंजाब पुलिस की CIA निकलवाएगी लॉरेंस के सीने में छुपे मर्डर के राज़

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Singer Murder Case: गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई इस वक़्त पंजाब पुलिस के कब्ज़े में है...लेकिन उसे कहां रखा गया है..इसके बारे में पंजाब पुलिस के चंद अफसरों को छोड़कर किसी को भी कुछ नहीं पता। लेकिन रात साढ़े आठ बजे दिल्ली से रवाना होने के बाद पंजाब पुलिस ने सुबह पांच बजे तक जो कुछ किया वो भी कम हैरतअंगेज नहीं है। और पंजाब पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई को देखकर इतना अंदाज़ा तो मिल ही जाता है कि पंजाब पुलिस फिलहाल कोई भी रिस्क लेने के मूड में नहीं है, फिर चाहें वो लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड का मामला रहा हो...या फिर उसको दिल्ली से पंजाब ले जाने के रास्ते में लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा का सवाल हो... या फिर उसकी रिमांड में लेने की औपचारिकता पूरी करने का मामला हो।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में पहली बार पंजाब पुलिस के चंगुल में आया गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई अब अगले सात दिनों तक सिर्फ और सिर्फ सवाल सुनेगा और उनके जवाब देगा।

Punjab Police Action: पूरे 50 कमांडो से घिरे लॉरेंस बिश्नोई को बुलेट प्रूफ गाड़ियों में दिल्ली से पंजाब ले जाया गया था। और जिस रास्ते से लॉरेंस को पंजाब पुलिस ले जा रही थी...उस रास्ते का बाकायदा सेनिटाइजेशन किया गया था...यानी किसी भी सूरत में ये कोई गुंजाइश नहीं रखी गई थी कि कहीं भी उसकी हिफाजत में कोई चूक हो... लॉरेंस को लेकर पंजाब पुलिस मंगलवार रात करीब साढ़े 8 बजे दिल्ली से निकली। इसके बाद पानीपत, सोनीपत और करनाल के रास्ते सुबह साढ़े 3 बजे मानसा पहुंची।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

करीब सात घंटे के सफर के बाद दिल्ली से मानसा पहुँची पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड लेने में तनिक भी देरी नहीं की। सुबह चार बजे लॉरेंस का मेडिकल करवाने के बाद पंजाब पुलिस ने साढ़े चार बजे ही कोर्ट में पेश करके ही उसकी रिमांड ले ली। और फिर उसे पंजाब पुलिस के CIA कैंप में ले जाया गया। पंजाब पुलिस का CIA यानी CRIME INVESTIGATION AGENCY । यानी ये पुलिस का वो दस्ता है जो अपनी तरह का अनोखा है...कहा तो यहां तक जाता है कि इस दस्ते के चंगुल में फंसने के बाद गूंगे भी बोल उठते हैं और लंगड़े 100 मीटर की फर्राटा लगाने लगते हैं।

पंजाब पुलिस ने मानसा पहुँचकर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ का सिलसिला भी शुरू कर दिया क्योंकि वो सात दिन की रिमांड का एक एक पल का पूर्ण इस्तेमाल कर लेना चाहती है और लॉरेंस बिश्नोई के सीने में छुपे सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े तमाम राज़ को बाहर निकाल लेना चाहती है। इसी लिए पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को तीखे सवालों के घेरे में कैद कर दिया।

ADVERTISEMENT

Sidhu Moosewala murder: पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या के 2 घंटे बाद कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी गैंगस्टर लॉरेंस का ही करीबी है, इसलिए इसमें लॉरेंस की भूमिका तय मानी जा रही है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने भी दावा किया कि मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड लॉरेंस ही है।

ADVERTISEMENT

मूसेवाला के मर्डर के बाद लॉरेंस के भांजे सचिन थापन ने भी कहा था कि मूसेवाला को हमने मारा है। मूसेवाला से मोहाली में मारे गए लॉरेंस के कॉलेज फ्रैंड विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला लिया गया है।

ज़ाहिर है इन तमाम रिश्तों को देखते हुए पंजाब पुलिस ये तो अच्छी तरह से जानती है कि लॉरेंस के सीने में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े कई ऐसे राज़ अब फ़ाश हो सकते हैं जिनके सामने आने के बाद पंजाब में बिखरे हुए गैंगस्टरों पर भी लगाम लगाने में सहूलियत हो जाएगी...इसके अलावा पंजाब के गैंगस्टरों को विदेशों में फैले तारों तक पहुँचना भी अब आसाना हो सकेगा।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT