Punjab News : बर्खास्त मंत्री डॉ. विजय सिंगला पर FIR दर्ज, ACB ने तुरंत किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Punjab Minister Dr. Vijay Singla arrested By ACB : पंजाब सरकार में कैबिनेट स्वास्थ्य मंत्री रहे डॉ. विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. सीएम भगवंत मान के आदेश पर एसीबी यानी एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) तुरंत एक्शन में आ गया. इसके बाद एसीबी ने तुरंत एफआईआर दर्ज की और मंत्री पद से बर्खास्त किए जा चुके डॉ. विजय सिंगला को गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि पंजाब सरकार में हेल्थ मिनिस्टर रहे डॉ. विजय सिंगला के खिलाफ भ्रष्टाचार के पर्याप्त सबूत मिले थे. जिसके बाद ये एक्शन लिया गया. इसके साथ ही विजय सिंगला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

पंजाब में आप पार्टी की नवनियुक्त सरकार में विजय सिंगला स्वास्थ्य मंत्री थे. इन पर आरोप है कि अधिकारियों से ठेके पर एक फीसदी कमीशन लिए थे. इस तरह की लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं. इसके बाद मामले की आंतरिक जांच कराई गई. जिसमें पुख्ता सबूत मिलने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तुरंत ये एक्शन लिया. सीएम भगवंत मान ने विजय सिंगला को मंत्रिमंडल से बाहर करने की घोषणा की. साथ ही ये भी कहा कि हम एक प्रतिशत भ्रष्टाचार भी बर्दाश्त नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कौन है विजय सिंगला : Who is Vijay Singla

नाम -डॉ. विजय सिंगला
उम्र- 52 साल
विधानसभा – मानसा
शिक्षा- दंत चिकित्सा में स्नातक
पेशा- दंत चिकित्सा

ADVERTISEMENT

चुनाव में 63 हजार वोटों से जीते थे डॉ. विजय सिंगला : डॉ. विजय सिंह ने पंजाब में मानसा विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी. इन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार और प्रसिद्ध गायक शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला को 63 हजार से ज्यादा वोटों के भारी अंतर से हराया था. डॉ. विजय सिंगला (Dr Vijay Singla Property) के पास साढ़े 6 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT