केजरीवाल की जमानत पर कर सकते हैं विचार, सुप्रीम कोर्ट ने की बड़ी टिप्पणी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

संजय शर्मा/कनु सारदा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए राहत की खबर आ सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी से कहा कि वह चुनावों के कारण अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार कर सकता है। इस मामले में अब अगली सुनवाई 7 मई को होगी। अगर सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के सीएम को अंतरिम जमानत देता है तो ये उनके लिए बड़ी राहत होगी।

ईडी के वकील एस वी राजू ने कहा - हम केजरीवाल की जमानत का विरोध करेंगे

जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने इस मामले की शुक्रवार को सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई में समय लगने की संभावना है और इसलिए अदालत उन्हें अंतरिम जमानत देने पर जांच एजेंसी की दलीलें सुनने पर विचार कर रही है। इस पर एसवी राजू ने कहा कि वह केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने का विरोध करेंगे। 

ADVERTISEMENT

7 मई को होगा फैसला

कोर्ट ने ने कहा, 'हम कह रहे हैं कि हम अंतरिम जमानत पर सुनवाई करेंगे, हम ये नहीं कह रहे कि हम अंतरिम जमानत देंगे। हम अंतरिम जमानत दे भी सकते हैं और नहीं भी।' अदालत ने राजू से कहा कि वह 7 मई को अंतरिम जमानत याचिका पर दलीलों के लिए तैयार होकर आएं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद है।

हाईकोर्ट ने की थी केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी

हाईकोर्ट ने उनकी अर्जी को पहले ही खारिज कर दिया था। साथ-साथ हाईकोर्ट ने यहां तक कहा था कि ईडी के पास केजरीवाल के खिलाफ सबूत है। ऐसे में उन्हें इस वक्त जमानत नहीं दी जा सकती है। ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। कुछ दिनों तक वो ईडी की कस्टडी में रहे थे और इसके बाद अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया था। दूसरी तरफ संजय सिंह को अदालत ने बेल दे दी थी। हालांकि हाल ही में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की बेल कोर्ट ने खारिज कर दी थी। मनीष सिसोदिया अब निचली अदालत के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट का रुख करेंगे।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT