लग्ज़री कारों और प्लेन से ट्रेवेल कर के करता था चोरी, पकड़ा गया तो मिली 2 करोड़ की ज्वेलरी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

गाज़ियाबाद ने एक ऐसे हाईप्रोफाइल चोर को गिरफ्तार किया है जो चोरी करने के लिए हवाई जहाज, जगुआर और ऑडी कार से जाता था, ज़ाहिर है चोरी भी बड़ी करता था। लेकिन इन बड़ी चोरियों के लिए उसने कभी रेकी नहीं की, वो सीधे वारदात को अंजाम देता और चोरी करके फरार हो जाता। पुलिस ने जब उसे पकड़ा तब भी वो कहीं चोरी करके लौट रहा था और उसके पास 2 करोड़ रुपये की ज्वेलरी थी।

अय्याश भी है ये रईस चोर!

बकौल पुलिस इस सुपर चोर की एक पत्नी और चार गर्लफ्रेंड हैं, जो देश के अलग-अलग राज्यों में रहती हैं। वारदात के बाद वो इनके ही घरों में छिपा करता है। इस शातिर चोर का नाम इरफान है और वो 11 राज्यों में मोस्ट वॉन्टेड है। इरफान करीब 11 साल से चोरी कर रहा है। इसने दिल्ली, पंजाब, केरल, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, बिहार, गोवा, राजस्थान, हरियाणा समेत कई राज्यों में चोरी की है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हाईप्रोफाइल लोगों के घर में की चोरी

ये सुपरचोर चोरी के लिए हाईप्रोफाइल और बड़े पैसे वाले लोगों के घरों को ही चुनता था। उसने कुछ महीने पहले गाजियाबाद के कविनगर में प्रदेश के राज्यमंत्री के घर के पास ही एक कारोबारी के घर से करोड़ों की चोरी की थी। इस वारदात से पहले उसने गोवा में राज्यपाल के घर के पास एक बड़े कारोबारी के घर वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी दिल्ली में जज समेत कई दूसरे हाईप्रोफाइल लोगों के घरों में वारदात को अंजाम दे चुका है। वो चोरी के बाद खाली हाथ जगुआर या ऑडी जैसी कार में बैठकर कर निकल जाता था। चोरी के सामान को गैंग के दूसरे लोग लेकर बाद में आते थे। चोरी के बाद सामान को ठिकाने लगाने के लिए इसने कुछ लोगों की टीम बना रखी है।

ADVERTISEMENT

पुलिस की गिरफ्त में ऐसे आया सुपर चोर

ADVERTISEMENT

इरफान की तलाश गाजियाबाद पुलिस पिछले 2 महीने से कर रही थी। दरअसल 2 महीने पहले इसने कविनगर में फैक्ट्री मालिक कपिल गर्ग की कोठी में करीब 1.5 करोड़ की चोरी की थी। इस मामले की जांच के दौरान पुलिस ने इसकी पत्नी समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। उनके पास से जगुआर, स्कॉर्पियों कार समेत दूसरे कीमती सामान भी बरामद किया गया था। इरफान तब से ही फरार चल रहा था। इसकी तलाश में कई टीमें लगी थीं। रविवार को खबर मिलने के बाद इरफान को आरडीसी से गिरफ्तार कर लिया गया।

अमीरों से लूटता था, गरीबों में बांटता था

पुलिस के मुताबिक ये सुपरचोर बिहार के सीतामढ़ी जिले का रहने वाला है। उसने अपने गांव और उसके आसपास के इलाकों में रॉबिनहुड जैसी इमेज बना रखी है। उसने अपने गांव के आसपास के 7 गांवों में 1 करोड़ रुपये से ज़्यादा खर्च करके सड़कें बनवाई हैं। इसके अलावा वो वहां गरीब लोगों का इलाज और आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की लड़कियों की शादी भी कराता है। इन सब काम के जरिये उसने आसपास के इलाके में अपना अच्छा प्रभाव बना रखा है। इसका इस्तेमाल वो पुलिस से बचने में करता है।

चुनाव लड़ने वाली थी सुपरचोर की पत्नी

दरअसल कविनगर में चोरी के बाद जांच करते हुए पुलिस की टीम जब इसे गिरफ्तार करने दो महीने पहले इसके गांव गाढ़ा जोगिया पहुंची थी तो ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया था। इस वजह से पुलिस को वापस आना पड़ा था। बाद में स्थानीय पुलिस की मदद से गाजियाबाद पुलिस ने इसकी पत्नी समेत गैंग के 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इसकी पत्नी गिरफ्तार होने के बाद वहां से जिला पंचायत का चुनाव लड़ रही है। हाल ही में उसने इसके लिए जमानत भी ली है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT