Operation Theater में डॉक्टर चलाते दिखे हथौड़े, मंजर को देखकर लोगों की निकल पड़ी चीख

ADVERTISEMENT

ऑपरेशन थिएटर में चले हथौड़े
ऑपरेशन थिएटर में चले हथौड़े
social share
google news

Operation Theater Horrer : ऑपरेशन थिएटर के भीतर जो भी होता है दर्दनाक होता है। लेकिन ट्वीटर यानी एक्स पर एक वीडियो देखा जा रहा है जिसे देखकर आपका कलेजा मुंह को आ जाएगा, और दर्द के मारे सारे शरीर में सिहरन दौड़ने लगेगी। क्योंकि अभी तक जिस जिस ने इस वीडियो को देखा उसकी चीख निकल पड़ी।

घुटने में फंसा हुआ है रॉड

इस वीडियो को देखते ही कोई भी बड़ी आसानी से बता सकता है कि वीडियो किसी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर का ही है। वीडियो में दो डॉक्टर नज़र आ रहे हैं। दोनों ने ऑपरेशन थिएटर वाले लिबास भी पहन रखे हैं। वैसी ही नीली टोपी से सिर ढक रखा है, और चेहरे पर ग्लास और फेस मास्क भी लगा हुआ है। हाथों में ग्लब्स भी है। उनके सामने शायद किसी मरीज का घुटना है, और उसी घुटने का शायद ऑपरेशन किया जा रहा है। क्योंकि घुटने में कैंची फंसी हुई है, और साथ में अटका हुआ है एक कोई बड़ा सा रॉड नुमा यंत्र। लेकिन शायद वो यंत्र इनर पाइप में बुरी तरह से फंस चुका है, तभी तो उसे निकालने के लिए एक डॉक्टर दनादन हथौड़े चला रहा है जबकि दूसरा डॉक्टर मरीज का घुटना पकड़े हुए है। एक दो तीन चार ...इस तरह पूरे 11 बार वो डॉक्टर हथौड़े के जोरदार वार करके उस रॉड के लॉक को खोल पाता है। और तब पिक्चर में तीसरे डॉक्टर की झलक दिखाई पड़ती है। ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टरों को ऐसा करते हुए वहां मौजूद किसी तीसरे डॉक्टर या नर्स ने ये वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। 

क्या ये ऑपरेशन का तरीका है?

अब ये समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर वीडियो में दिखाया जा रहा डॉक्टरों का तरीका किसी असली ऑपरेशन का हिस्सा है या फिर ये डॉक्टर अपने किसी गलत या खराब यंत्र के इस्तेमाल करने के फैसले का भूल सुधार इस बेरहमी से कर रहे हैं। 
ये भी ठीक ठीक नहीं बताया जा सकता है कि जो कुछ ऑपरेशन थिएटर के इस वीडियो के जरिए जाहिर हो रहा है, वो सब कुछ वाकई डॉक्टरों के काम के तौर तरीकों का ही हिस्सा है और घुटने का ऑपरेशन इसी तरह से होता है, या फिर वाकई ये डॉक्टर जैसे तैसे अपने सिर पर आई अचानक इस बला से निकलने का उपाय कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ऑपरेशन थिएटर का विजुअल वायरल

क्योंकि जिस बेरहमी और बेदर्दी से यहां डॉक्टर उस रॉड नुमा एपरेटस को खोलने या निकालने की कोशिश कर रहे हैं, ये किसी भी तरह से किसी भी ऑपरेशन का हिस्सा तो नहीं हो सकता। बाकी डॉक्टर लोग इस वीडियो को देखकर इसकी सच्चाई का खुलासा कर सकते हैं। लेकिन इस वीडियो को अभी तक एक करोड़ के आस पास लोग देख चुके हैं और ये वीडिओ अब भी वायरल है।  

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT