Noida Crime : 32 साल पहले हुई थी चोरी, अब जाकर पकड़ा गया आरोपी, ऐसे हुई गिरफ्तारी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Noida Crime : जनपद गौतमबुद्ध नगर की दनकौर थाना पुलिस ने अदालत की तरफ से जारी वारंट के आधार पर 32 वर्ष पहले हुई चोरी के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी पिछले कई वर्ष से अदालत में पेश नहीं हो रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया।

सहायक पुलिस आयुक्त बृजनंदन राय ने बताया कि ईकोटेक-प्रथम कोतवाली क्षेत्र के इमलिया गांव निवासी कर्मवीर पर करीब 32 वर्ष पहले चोरी करने का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस के मुताबिक साल 1990 में कर्मवीर के खिलाफ दनकौर थाने में मामला दर्ज करवाया गया था और उस पर गांव में ही चोरी की वारदात को अंजाम देने का इल्ज़ाम लगा था।

उन्होंने कहा कि घटना के बाद पुलिस ने कर्मवीर को गिरफ्तार भी किया था, लेकिन उसके बाद आरोपी जमानत पर आने के बाद अदालत में पेश नहीं हुआ। इसको लेकर कई बार नोटिस भी भेजा गया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने बताया कि वर्ष 1990 में आरोपी कर्मवीर ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। मजेदार बात ये है कि चोरी का आरोपी कर्मवीर बीते 32 सालों के दौरान न तो कभी अपने घर से दूर गया और न ही उसने कभी छुपने की कोशिश की। अलबत्ता उसने अदालत के भेजे गए समन को कभी लिया ही नहीं।

इस पूरे मामले में पुलिस की जांच पर भी सवाल उठ रहे हैं। आरोप तो ये भी हैं कि पुलिस के कुछ सिपाहियों की मिली भगत की वजह से ही कर्मवीर इतने साल तक कानून के शिकंजे से बचता रहा। फिलहाल अदालत ने कर्मवीर को पुलिस के हवाले कर दिया है ताकि उससे चोरी के सिलसिले में पूछताछ की जा सके और उस सामान की बरामदगी सुनिश्चित की जा सके जिस चोरी के इल्ज़ाम में उसे क़ानून की हथकड़ियों में जकड़ा गया है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT