Mumbai Crime News : छोटा राजन का शूटर और जर्नलिस्ट जे डे की हत्या का मुजरिम पैरोल से फ़रार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mumbai Crime News : मुंबई (Mumbai) के चर्चित जेडे हत्याकांड (J Dey Murder Case) का दोषी पैरोल (Parole) से छूटने के बाद फरार (Abscond) हो गया है जहां इस मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने उत्तराखंड के हल्द्वानी में एफ़आइआर भी दर्ज कराई है।

दरअसल जेडे हत्याकांड का आरोपी आजीवन कारावास की सजा काट रहा था इस आरोपी का नाम दीपक सिसोदिया है पुलिस के मुताबिक दीपक सिसोदिया को मुंबई की कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी हाल ही में मुंबई की अमरावती सेंट्रल जेल में उसे 45 दिन का पैरोल पर रिहा हुआ था।

J Dey Murder Case: जनवरी 2022 में यह पैरोल दिया गया था लेकिन पैरोल की अवधि खत्म होने के बावजूद भी उसने अमरावती जेल में अपनी आमद नहीं कराई और फरार हो गया है। महाराष्ट्र पुलिस लगातार दीपक सिसोदिया की तलाश में जुटी हुई है। मुंबई पुलिस की तरफ से मंगल राव चौहान ने हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है 11 जून 2011 को पवई में क्राइम रिपोर्टर ज्योतिर्मय डे उर्फ़ जेडे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

J Dey Murder Case: जे डे की हत्या जून 2011 में मुंबई के पवई इलाक़े में हुई थी। बारिश से भीगते मुंबई में उस रोज जैसे ही जेडे अपने काम के सिलसिले में मोटरसाइकिल से जा रहे थे तभी क़ातिलों ने उन्हें गोली मार दी थी। जे डे उस वक़्त एक अंग्रेजी अखबार मिड डे के क्राइम एडिटर थे। जांच में ये बात भी सामने आई थी कि जे डे की हत्या में छोटा राजन और उनके शूटरों का हाथ था।

ADVERTISEMENT

पुलिस की तफ़्तीश में ये खुलासा भी हुआ था कि जे डे की हत्या के पीछे असल में उनकी एक किताब थी। जिसके बारे में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन नको इत्तेला मिली थी कि ‘चिंदी- रैग्स टू रिचेस’ नाम की उस क़िताब में डे ने छोटा राजन का किरदार दिखाने की कोशिश की। उस किताब के ज़रिए डे ये बताना चाहते थे कि कैसे छोटा राजन चैंबूर इलाक़े में एक मामूली छुटभैया से बड़ा भाई यानी डॉन बन गया।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT