एंटीलिया केस : बर्खास्त पुलिसकर्मी काज़ी ने सबूत मिटाए, अपराध में साथ दिया : अदालत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

मुंबई, चार मार्च (भाषा) मुंबई में एनआईए की एक विशेष अदालत ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास विस्फोटक मिलने के मामले में गिरफ्तार बर्खास्त पुलिसकर्मी रियाजुद्दीन काज़ी को जमानत देने से इनकार करते हुए कहा कि उसे अंबानी के घर के पास विस्फोटक रखने की साजिश की जानकारी थी।

अदालत ने कहा कि काज़ी ने सह आरोपी सचिन वाजे के कहने पर सबूत मिटाए और इस तरह उसने गैर कानून रोकथाम गतिविधि अधिनियम (यूएपीए) के तहत किए गए जुर्म में मदद की।

विशेष न्यायाधीश एटी वानखड़े ने एक मार्च को काज़ी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी और विस्तृत आदेश शुक्रवार को उपलब्ध हुआ।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मामले में एक अन्य आरोपी बर्खास्त पुलिस कर्मी वाजे के साथ काम कर चुका काज़ी उस वक्त मुंबई में अपराध खुफिया इकाई में तैनात था जब अंबानी के घर एंटीलिया के पास एक कार से विस्फोटक बरामद हुए थे।

उसे सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

ADVERTISEMENT

हालांकि काज़ी के वकील ने दलील दी थी कि इस तरह के कोई सबूत नहीं है जिससे यह निष्कर्ष निकाला जा सके कि आवेदक ने वाजे के साथ मिलकर साज़िश रची थी।

ADVERTISEMENT

अदालत ने कहा कि रिकॉर्ड पर लाई गई सामग्री से पहली नज़र में लगता है कि आरोपी ने सह आरोपी वाजे के साथ मिलकर साजिश रची थी।

काज़ी की भूमिका पिछले साल 13 मार्च को वाजे की गिरफ्तारी के बाद पता चली। मामले में अन्य आरोपी पूर्व ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ प्रदीप शर्मा और पूर्व पुलिस कर्मी विनायक शिंदे और सुनील माणे हैं।

पिछले साल 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई में अंबानी के घर के पास से एक कार से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई थी। मनसुख हिरन ने दावा किया था कि कार चोरी होने से पहले उसके कब्जे में थी और इसके कुछ दिन बाद ही वह पांच मार्च को ठाणे में मृत मिला था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT