कोचिंग के बाहर 11वीं की छात्रा का सिगरेट पीते हुए वीडियो बना दोस्तों ने डराया तो की आत्महत्या

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

MP Indore Student Suicide News : इंदौर में 11वीं की इस छात्रा ने जिस वजह से सुसाइड किया वो हर किसी के लिए एक सबक भी है. दरअसल, ये छात्रा कोचिंग से बाहर निकलकर सिगरेट पीने लगी. उसे सिगरेट पीते हुए का वीडियो उसी की दोस्तों ने बना लिया. इसके बाद उस वीडियो को लड़की के परिवार और सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर परेशान करने लगे.

इस वजह से 11वीं की छात्रा डिप्रेशन में आ गई. वो इतनी परेशान हो गई कि अपने पापा को पूरी जानकारी दी. पापा ने सिगरेट पीने को लेकर डांटा भी और साथ में समझाया भी. ये भी कहा कि उसकी इस गलती के लिए मैंने माफ भी कर दिया है. इसके बाद भी लड़की अपनी दोस्तों की हरकत से डिप्रेशन में थी और आखिरकार फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

इस घटना से हम सबके लिए सबक ये है कि जब हमारे परिवार के सदस्य या बच्चे ऐसे किसी मानसिक परेशानी में हों तो उन्हें बेहद ही प्यार से समझाने के साथ मामले को गंभीरता से लेने की जरूरत है. साथ ही ब्लैकमेल करने वाले या परेशान करने वाले से सीधे बात कर तुरंत मामले का हल जरूर निकालें.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्योंकि खासकर बच्चों के दिलोदिमाग में कौन सी बात बैठ जाती है उसे हमें आपको समझ पाना कई बार मुश्किल हो जाता है. इसलिए ऐसा होने पर बच्चों के साथ संवेदनशील रहें ताकि बच्चा कोई गलत कदम ना उठाए.

Crime News in Hindi : ये मामला मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का है. सुसाइड करने वाली लड़की 18 साल की हीरन्या थी. इसके पिता केशव लोनखेड़े शहर के जाने-माने डॉक्टर हैं. हीरन्या ने रविवार यानी 15 मई की देर शाम को घर पर ही अपने कमरे में फांसी लगा ली.

ADVERTISEMENT

वो मालवा कन्या स्कूल में 11वीं की स्टूडेंट थी. घर से शाम को माता-पिता जब बाहर गए थे तभी वो छात्रा ने डिप्रेशन में ये कदम उठाया. उस समय उसकी छोटी बहन और 4 साल का भाई घर के बाहर खेलने चले गए थे.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने बताया कि पैरेंट्स जब घर आए तो कमरे बंद मिला. खिड़की से देखने पर पता चला कि वो फंदे से लटके हुई है. फंदे से उतारकर पिता ने चेक किया तो उसकी मौत हो चुकी थी. छात्रा के पिता बच्चों के डॉक्टर हैं. वहीं. मां बड़वानी में सरकारी अस्पताल में नर्स हैं. पुलिस का कहना है कि अगर परिवार कोई लिखित शिकायत देता है तो मामले में कार्रवाई की जाएगी.

MP Crime News : पुलिस ने बताया कि हीरन्या शनिवार यानी 14 मई को कोचिंग गई थी. कोचिंग छूटने के बाद वो बाहर आई और कुछ दोस्तों से थोड़ा अलग होकर सिगरेट पीने लगी. उसी समय कोचिंग में पढ़ने वाली एक लड़की और एक लड़के ने मजाक-मजाक में ही सिगरेट पीते हुए का हीरन्या का वीडियो बना लिया. अब इस वीडियो और फोटो के जरिए उसे डराने लगे.

वो कहते थे कि ये फोटो और वीडियो उसके पैरेंट्स को भी भेज देंगे. इससे वो परेशान हो गई. हीरन्या घर पर आकर भी गुमसुम थी. रात में पिता ने देखा तो उसे समझाते हुए पूछा. हीरन्या ने पूरी बात बताई तो सिगरेट को लेकर पिता ने थोड़ा डांटा भी.

फिर समझाते हुए कहा कि इसके लिए माफ कर देते हैं पर आगे से ध्यान रखना. ये भी समझाया कि परेशान होने की जरूरत नहीं है. पर हीरन्या को डर था कि कहीं दोस्त उस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड ना कर दें. इसलिए डिप्रेशन में आकर 15 मई की शाम को फांसी पर लटककर जान दे दी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT