23 करोड़ का बीमा पाने के लिए ट्रेन के नीचे रख दिए अपने पांव!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

हंगरी के रहने वाले सेंडोर नाम के शख्स ने बीमे की रकम पाने के लिए अपने पांव ही ट्रेन के नीचे कटने के लिए रख दिए। इस आदमी के दोनों पांव घुटने के नीचे से कट गए और फिलहाल वो नकली पैरों की मदद से रोजमर्रा के अपने काम करता है।

सेंडोर ने प्लानिंग तो बहुत अच्छी की थी लेकिन बीमा कंपनी को सेंडोर की साजिश का शक हो गया। सेंडोर ने कुल 14 बीमा पॉलिसी ले रखी थीं। सारी पॉलिसी हाई रिस्क थीं जिसमें मोटा पैसा मिलना तय था। सेंडोर ने सभी पॉलिसियों के लिए मोटा प्रीमियम भी दिया था।

सेंडोर ने बीमा कंपनी को बताया कि रेलवे लाइन से गुजरते वक्त उसका पांव अटक गया और वो ट्रेन के सामने जा गिरा जिसकी वजह से उसकी दोनों टांगे कट गईं। इंश्योरेंस कंपनी ने जब मौके पर जाकर देखा तो उसे सेंडोर की बातों पर शक हुआ और उन्होंने अपने स्तर पर तफ्तीश शुरु की।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बीमा कंपनी ने कई बार एक्सीडेंट सीन को रिक्रिएट किया लेकिन किसी भी एंगल से सेंडोर की बातें खरी नहीं उतर रहीं थी। लिहाजा काफी तफ्तीश के बाद सेंडोर का बीमा क्लेम फर्जी पाया गया। इसके बाद बीमा कंपनी ने सेंडोर पर केस कर दिया, बीमा कंपनी ने सेंडोर को इलाज के लिए पैसे भी नहीं दिए।

13 साल की बच्ची के क़ातिल की तलाश में 294 साल पहले क्यों लौटी इटली पुलिस? जानिए इटली के इतिहास की सबसे बड़ी तफ्तीश

पेशे से होम बॉयलर लगाने वाला सेंडोर पांव कट जाने के बाद अब काम नहीं कर पाता दूसरी ओर कोर्ट ने भी धोखाधड़ी के जुर्म में सेंडोर को दो साल की सजा सुनाई है साथ ही उस पर करीब 4 लाख रुपये का फाइन भी लगाया गया है।

ADVERTISEMENT

सेंडोर कोर्ट के इस फैसले को गलत बताता है और वो इस मामले में अपील करने की बात कह रहा है। हालांकि पैर कटने के बाद सेंडोर का खर्चा चलना मुश्किल हो गया है। आपको यहां बताते चलें कि ये पूरी घटना साल 2014 की है जिसके बाद से ही ये मामला अदालत में चल रहा था।

ADVERTISEMENT

कुछ दिन पहले ही अदालत ने सेंडोर को दो साल की सजा सुनाई है, हालांकि फिलहाल सेंडोर को जेल नहीं जाना पड़ेगा और वो अपील में जा सकता है जिसके बाद उसकी किस्मत का फैसला होगा और पता चलेगा कि 23 करोड़ के लिए पांव कटवाने वाले सेंडोर को आखिरकार बीमा की रकम मिल पाएगी या नहीं।

विदेशी कंपनी से बीमा पाने के लिए हमशक्ल दिखने वाले भिखारी को कोबरा से डसवा दिया, फिर इतने करोड़ किए क्लेम, ऐसे खुला राज़गाय की पूंछ काली थी या सफेद इसी में फंसा था गुजरात में बीमा क्लेम का फैसला,पढ़िए आदेश अपना बदला लेने के लिए मौत के घाट उतार डाले 54 बेजुबान गाय और बछड़े!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT