लुटेरी दुल्हन : कभी कुंवारी तो कभी तलाकशुदा बता 3 सालों में 13 से ज्यादा दूल्हों को ऐसे लूटा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Looteri Dulhan Crime Story : लुटेरी दुल्हन की अनोखी कहानियां सामने आती हैं. लेकिन ये लुटेरी दुल्हन कुछ अलग है. ये कभी खुद को कुंवारी तो कभी तलाकशुदा बताकर लोगों को झांसे में लेती है.

इसके बाद लाखों रुपये के गहने और कैश लेकर ना सिर्फ भागती है बल्कि पति के खिलाफ झूठे केस लगाने की धमकी भी दे देती है. ये कहा जा रहा है कि इस लुटेरी दुल्हन ने 2 से 3 सालों में ही 13 दूल्हों को लूट चुकी है.

हालांकि, इस लुटेरी दुल्हन के खिलाफ अभी तक सिर्फ 3 मामले ही दर्ज मिले हैं. पुलिस अन्य मामलों का अभी पता लगा रही है. ये पूरा मामला है राजस्थान के बाड़मेर का. लुटेरी दुल्हन का नाम है जीयो देवी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हाल में ही इसने एक कैंटर ड्राइवर रामाराम को अपना शिकार बनाया था. इस शख्स के पास पैतृक संपत्ति काफी थी. इसलिए जान-पहचान होने पर जीयो ने खुद को कुंवारी बताया और फिर शादी कर ली.

कुंवारी बता की थी शादी, फिर ऐसे की थी लूट

रामाराम ने लुटेरी दुल्हन के खिलाफ 27 अगस्त 2021 को बाड़मेर के चौहटन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें बताया था कि करीब एक साल पहले उसकी मुलाकात जीयो से हुई थी. उसने बताया था कि वो कुंआरी है. उसकी बातों से वो काफी अच्छी लगी इसलिए दोनों ने शादी कर ली थी.

ADVERTISEMENT

रामाराम ने पुलिस को बताया कि जीयो देवी ने बाद में धीरे-धीरे कुछ बहाने बनाकर पैसों की मांग करने लगी. उसने 2 लाख रुपये की मांग की थी. जिसके बाद उसने उसके बताए खाते में 49-49 हजार रुपये चार बार में ट्रांसफर भी किए थे.

ADVERTISEMENT

इसके बाद अचानक एक रात जीयो देवी किसी दूसरे अंजान आदमी को घर बुलाया और मुझे बंधक बना लिया. इसके बाद में मारपीट शुरू कर दी. फिर घर में रखे सभी गहने और पैसे लेकर फरार हो गई.

दूसरे से तलाकशुदा बता ऐसे कर ली थी शादी

इसके बाद दूसरा मामला हाल में ही आया था. जिसमें भीखाराम नामक व्यक्ति से जीयो देवी ने शादी की थी. नागौर जिले का रहने वाले भीखाराम की पत्नी की मौत हो गई थी. उसके दो बच्चे भी थे. इसलिए देखरेख के लिए कुछ लोगों ने जीयो देवी से शादी करवाने की बात कही. उस समय जानबूझ कर जीयो को तलाकशुदा बताया गया.

इसके बाद 11 फरवरी 2022 को जीयो और भीखाराम दोनों की शादी हो गई. शादी के बाद जीयो घर में रखे करीब 30 तोला सोना, चांदी के गहने और 5 लाख रुपये की मांग करने लगी.

इतने पैसे नहीं मिलने पर 1 मार्च 2022 को जीयो देवी ने 50 हजार रुपये घर से लेकर चली आई. भीखाराम जब उसकी तलाश में बाड़मेर पहुंचे तो उसके पहले भी शादीशुदा होकर लूटपाट करने की जानकारी हुई. जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की.

इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि इस लुटेरी दुल्हन के खिलाफ बाड़मेर और नागौर में 3 मामले दर्ज हैं. इसके खिलाफ दूसरी शिकायतों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

पुलिस का कहना है कि इस लुटेरी दुल्हन जीयो देवी की उम्र करीब 38 साल है. ये कभी कुंवारी तो कभी तलाकशुदा बताकर लोगों को झांसे में लेकर शादी करती है. इसके बाद कभी मारपीट और दहेज प्रताड़ना के झूठे आरोप लगाकर ब्लैकमेल करती है तो कभी पुलिस में शिकायत भी कर देती है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT