ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

सुनील जी भट्ट/अशरफ वानी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

J&k DG Murder: 'गृह मंत्री के दौरे पर एक छोटा सा गिफ्ट' , ये कहना है आतंकी संगठन TRF का। जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत कुमार लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली है। ये घटना तब हुई, जब गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है।

आतंकी संगठन TRF ने प्रवक्ता तनवीर अहमद राठर ने कहा, 'स्पेशल स्क्वॉड ने इंटेलिजेंस के आधार पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है। ये उनकी तरफ से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए गृह मंत्री को इतनी सख्त सुरक्षा के बावजूद छोटा सा तोहफा है। हम जब चाहें, जहां चाहें हमला कर सकते हैं। आगे भी ऐसी आतंकी वारदात को करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ये घटना जम्मू के उदयवाला की है। हेमंत कुमार लोहिया रात को जब अपने दोस्त के घर पर थे तभी उनके घरेलू नौकर यासिर ने उन पर हमला कर दिया था। केचप की बोतल से उनका गला काट दिया था। इसके बाद उन्हें जलाने की कोशिश की।

1992 के आईपीएस ऑफिसर हेमंत कुमार लोहिया 57 साल के थे। इसी साल वह अगस्त में जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल बने थे। हेमंत लोहिया पहले जम्मू-कश्मीर कैडर के अधिकारी थे। बाद में इस कैडर का AGMUT में विलय कर दिया गया है। हेमंत लोहिया के परिवार में उनकी पत्नी एक बेटा और एक बेटी है। उनकी बेटी लंदन में रहती हैं, जबकि उनके बेटे आईटी इंडस्ट्री में हैं। इसी साल दिसंबर में उनकी शादी होने वाली थी।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT