Jharkhand Crime News: नकली पिस्तौल, वीआईपी बत्ती, वॉकी टॉकी और बन गए फर्जी अधिकारी!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Jharkhand News: नकली पिस्तौल, वीआईपी बत्ती, वॉकी टॉकी और बन गए फर्जी कस्टम (Custom) और सेंट्रल एक्साइज (Central Excise) के असिस्टेंट कमिश्नर। जमशेदपुर के एमजीएम पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों के नाम परमजीत सिंह और सुमांतो बेरा है। इनके पास से कई मुहर और कस्टम एवं सेंट्रल एक्साइज के असिस्टेंट कमिश्नर का फर्जी आईकार्ड और 50 हजार रुपये जब्त किए हैं।

कैसे पकड़े गए आरोपी ?

पुलिस के मुताबिक, ये लोग परसुडीह के कीताडीह निवासी और ट्रांसपोर्टर एजाज अहमद से रंगदारी के तौर पर 35 लाख रुपये की मांग की थी। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में की थी। ट्रांसपोर्टर एजाज अहमद ने हावड़ा के ट्रांसपोर्टर गुड्डू खान उर्फ मसूद आलम से एक टेंकर किराया पर लिया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ये टेंकर हिमाचल प्रदेश से माल लोड कर लौट रहा था। गत 23 सितंबर को बुंडू टोल प्लाजा के पास परमजीत सिंह और सुशांतो बेरा ने खुद को कस्टम और सेंट्रल एक्साइज का असिस्टेंट कमिश्नर बताकर टेंकर को रोक लिया और बुंडू थाना ले जाने की धमकी देने लगे। बुंडू थाना रांची जिले के अंतर्गत आता है। इसके बाद टेंकर चालक ने एजाज अहमद को फोन कर जानकारी दी।

इस दौरान फर्जी अधिकारी बने परमजीत सिंह ने 35 लाख रुपये रिश्वत मांगी। एजाज ने इसकी सूचना जमशेदपुर पुलिस को दी। पुलिस ने जाल बिछा कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी परमजीत सिंह और सुशांतो बेरा अपनी कार में नीली बत्ती लगाकर ट्रांसपोर्टर समेत कारोबारी से रंगदारी के तौर पर लाखों रुपये वसूलता थे।

ADVERTISEMENT

जांच में पता चला है कि गिरफ्तार युवक झारखंड के अलावा पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में खुद को कस्टम और सेंट्रल एक्साइज का असिस्टेंट कमीश्नर बताकर ट्रांसपोर्टर समेत कारोबारी से लाखों रुपए वसूल चुके हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT