Target Killing: टारगेट किलिंग की दहशत बढ़ी, ग्रेनेड हमले में कन्नौज के दो मजदूरों की मौत, लश्कर का ‘हाइब्रिड’ आतंकी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Jammu Kashmir Terror: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार तड़के आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। लगातार दूसरे दिन टारगेट किलिंग (Target Killing) की ये दूसरी वारदात है और इससे पूरे इलाक़े में तनाव है।

कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा गया है कि आतंकवादियों ने शोपियां के हरमन इलाके में एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें उत्तर प्रदेश के कन्नौज के रहने वाले दो मजदूर मनीष कुमार और राम सागर घायल हो गए। इससे पहले उन्हें अस्पताल ले जाकर उनका इलाज करवाया जा पाता उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

Jammu Kashmir Terror: इस हमले के बाद इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। उसी सर्च ऑपरेशन के दौरान प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय ‘हाइब्रिड’ आंतकवादी को गिरफ्तार किया गया। दरअसल, ‘‘हाइब्रिड’’ आतंकवादी वे लोग होते हैं, जो इस तरह के आत्मघाती हमले करने के बाद अक्सर सामान्य जीवन में वापस लौट जाते हैं।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Jammu Kashmir Terror: पुलिस के मुताबिक पूरे इलाक़े में घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), कश्मीर, विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘लश्कर का एक ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी, जिसने ग्रेनेड फेंका था उसे तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया।’’ उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान हरमन के इमरान बशीर गनी के रूप में हुई है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मामले के संबंध में आगे की जांच और तलाशी जारी है।

ADVERTISEMENT

Jammu Kashmir Terror: दो रोज पहले ही शोपियां में ही एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिससे इलाके में जबरदस्त तनाव था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शोपियां में दो रोज पहले जिसे गोली मारी गई उसका नाम पूरन कृष्ण है और उस पर घाटी छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा था।

ADVERTISEMENT

वो घाटी छोड़कर नहीं गया और वहीं रह रहा था। जिस वक़्त पूरन पर गोली चलाई गई वो चौधरी गुंड में अपने खेत की तरफ जा रहा था। इस सिलसिले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस लगातार इलाके में तलाशी अभियान चला रही है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT