J-K: DG HK Lohia का ऐसे हुआ मर्डर ! कई सवाल अब भी बरकरार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

सुनील जी भट्ट के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

J-K DG Murder: जम्मू के उदयवाला में जम्मू कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या से कई सवाल खड़े हो गए है। जांच में पता चला है कि उनकी हत्या गला रेतकर हत्या की गई। उनके शरीर पर चोट और जलने के निशान भी मिले हैं। अब बेशक आंतकी संगठन TRF इसकी जिम्मेदारी ले रहा है लेकिन सवाल ये है कि क्या नौकर इसी आतंकी संगठन से जुड़ा था ? हालांकि पुलिस शुरुआती तौर पर टेरर एंगल से इनकार कर रही है, लेकिन आंतकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

क्या एक साजिश के तहत वो डीजी के यहां नौकरी करने आया था ?

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कब से यासिर डीजी के यहां काम कर रहा था ?

डीजी स्तर के अधिकारी के यहां स्टाफ उन्हीं लोगों को बनाया जाता है जो विश्वनीय होते हैं तो ऐसे में कैसे यासिर पर भरोसा किया गया ?

ADVERTISEMENT

किसी भी आम नौकर को आईपीएस अधिकारी के यहां नौकरी नहीं मिल सकती है तो ऐसे में यासिर किसकी मार्फत नौकरी करने आया था ?

ADVERTISEMENT

दोस्त के घर में हत्या हुई तो बाकी लोगों को पता क्यों नहीं चला ?

पुलिस क्यों कह रही है कि टेरर एंगल नहीं है ?

बताया जा रहा है कि लोहिया उदयवाला में दोस्त के घर पर थे। उनके साथ उनका नौकर यासिर भी मौजूद था। यासिर जम्मू कश्मीर के रामबन का रहने वाला है। हेमंत के लोहिया के घर पर तैनात गार्ड ने कमरे में आग देखी। इसके बाद वह भाग कर अंदर आया, लेकिन गेट बंद था। इसके बाद उसने गेट तोड़ा। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।

लोहिया 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। लोहिया काफी लंबे समय तक केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहे लेकिन फरवरी 2022 में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर जम्मू-कश्मीर लौट आए थे। वे होमगार्ड्स/नागरिक रक्षा/राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) में कमांडेंट जनरल के रूप में तैनात थे। वे अगस्त 2022 में प्रमोट करके DG जेल के पद पर तैनात किए गए थे।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT