Mafia News: 60 साल के माफिया डॉन के घर से मिला कंडोम और वियाग्रा का ढेर, 30 साल से था फरार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mafia boss Messina Denaro: इटली से एक बेहद चौंकाने वाली दिलचस्प खबर सामने आई है। यहां पुलिस ने एक माफिया (Mafia) को गिरफ्तार (Arrest) किया। लेकिन माफिया को गिरफ्तार करने के बाद जब उसके घर की तलाशी ली गई तो वहां जो कुछ बरामद हुआ उससे लोगों की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा।

महंगे और ब्रांडेड जूतों की कई दर्जन जोड़ियों के साथ साथ पुलिस को बेहिसाब कंडोम (Condom) और वियाग्रा (Viagra) जैसी चीजें मिली है। और जिस बात ने सबसे ज़्यादा लोगों को हैरत में डाला कि एक माफिया के घर से पुलिस को एक भी हथियार नहीं मिला।

पुलिस के लिए सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली बात ये थी कि इस माफिया को पिछले तीस सालों से तलाश कर रही थी लेकिन तीस सालों तक उसकी परछाई तक को पुलिस नहीं पकड़ सकी थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि मंगलवार को इटली की पुलिस ने जाने माने माफिया माटेओ मसिना डेनारो को हथकड़ी में जकड़ने के तीन दशक पुराने सपने को पूरा कर लिया।

पुलिस ने माफिया को उस वक़्त गिरफ्तार किया जब वो एक हेल्थ क्लीनिक में रूटीन चैकअप के लिए जाने वाला था। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जिस अपार्टमेंट में छापा मारा, वो माफिया पिछले तीस सालों से उसी अपार्टमेंट में रह रहा था और पुलिस को उसके बारे में कानों कान खबर नहीं लगी थी।

ADVERTISEMENT

Italian Mafia boss: मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक उस अपार्टमेंट में जब तलाशी ली गई तो हैरान करने वाली चीजें पुलिस को मिलीं। अपार्टमेंट के भीतर से पुलिस ने बाकायदा खाने पीने के सामान से पूरी तरह से भरे हुए फ्रिज के साथ साथ कई दर्जन जोड़ी जूते, कई लग्जरी ब्रांड के कपड़े मिले। लेकिन पुलिस उस वक्त बुरी तरह से चौंक गई जब उसे वहां सैकड़ों की तादाद में कंडोम के साथ साथ वियाग्रा की गोलियां बरामद कीं।

ADVERTISEMENT

इटली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक माफिया मसिना डेनारो इन दिनों अपने पेट के कैंसर के इलाज के लिए नियमित जांच के लिए जाता है, जिसकी मुखबिरी पुलिस को कुछ रोज पहले हुई थी। मुखबिर की खबर को पुख्ता करने के लिए पुलिस ने बाकायदा पहले रेकी की और फिर उसे गिरफ्तार किया।

Mafia News: पुलिस के सूत्रों से पता चला है कि कैंसर की जानलेवा बीमारी से जूझ रहा ये माफिया किसी जमाने में पश्चिम सिसिली के पोर्ट और त्रेपानी जैसे शहर का किंग कहलाता था। उसे सिसिली में बड़ी ही इज्जत की नज़र से देखा जाता है। और वो वहां के टॉप के माफिया में से एक माना जाता है।

असल में इटली के इस सबसे बड़े माफिया डॉन की फेहरिस्त में शामिल मसिनो डेनारो दर्जनों हत्याओं का दोषी माना गया था। और उसके बाद उसको उम्र कैद की सज़ा सुनाई गई थी। डेनारो का सबसे भयंकर केस 1992 में हुआ था जब सिसिली में दो बम विस्फोट किए गए थे। इस धमाके में डेनारो के विरोधी पक्ष के वकील जियोवन्नी फाल्कन और पाओलो बोरसेलिनो की मौत हो गई।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT